शादी-पार्टी या किसी फंक्शन में कॉकटेल ड्रिंक आम बात है, लेकिन ये पीना किसी के लिए इतना खतरनाक और दर्दनाक भी हो सकता है, ये पढ़कर आपको यकीन हो जाएगा। कॉकटेल पीना सबका शौक होता है, लेकिन ये खबर पढ़ने के बाद, शायद आप इसे छूने से भी डरने लगे।दिल्ली के एक लड़के ने पब में कॉकटेल ड्रिंक का ऑर्डर किया और इसे एक ही घूंट में गटक गया। इसके बाद उसके साथ जो हुआ, उसने सबके दिमाग की नसें फुला दी। दरअसल पब में 30 साल के इस शख्स ने लिक्विड नाइट्रोजन के साथ कॉकटेल पी थी, जिससे सफेद धुआं निकल रहा था। इस लड़के को ये पता नहीं था, कि ये ​ड्रिंक धुआं खत्म होने के बाद पीनी होती है। इन बातों से अनजान लड़का इसे एक बार में ही गटक गया। इसे पीने के तुरंत बादी ही लड़के को बेइंतहा दर्द होने लगा, अचानक उसका पेट फूल गया और सांस लेने में तकलीफ होने लगी।लड़के को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जो बात बताई उसके बाद परिजनों के साथ ही, लड़के के पैरों तले से जमीन खिसक गई। डॉक्टर्स ने बताया, लड़के के पेट का एक छेद हो गया है। आपको बता दें, कि लड़के ने जो लिक्विड नाइट्रोजन पिया था, उसका इस्तेमाल खाने और ड्रिंक्स को तुरंत फ्रीज करने के लिए किया जाता है। साथ ही इसका इस्तेमाल कंप्यूटर और क्रायोजेनिक मेडिकल प्रोसीजर में भी किया जाता है।
डॉक्टर्स की माने, तो आम तौर पर लिक्विड नाइट्रोजन पीने के बाद पेट में छोटे छोटे छेद होते हैं, जिन्हें आसानी से सिला जा सकता है। लेकिन इस लड़के के पेट के बीच और नीचे का हिस्सा एकदम किताब की तरह खुल गया है, इसलिए इसकी सिलाई करना भी लगभग मुमकिन था। परेशानी इसलिए भी ज्य़ादा हुई, क्योंकि पेट के क्षतिग्रस्त हिस्से के पास के टिशू भी खराब हो गए थे।

जरुर पढ़ें:  पति-पत्नी के बीच जो हुआ, वो तोते ने देखा और सबको बता दिया

अब बीमार शख्स का इलाज गुरुग्राम के कोलंबिया एशिया अस्पताल में चल रहा है। लड़के का ऑपरेशन भी किया गया। डॉक्टर्स की माने, तो लड़के के शरीर में एसिड लेवल की मात्रा बढ़ने की वजह से बड़ा छेद हुआ है।  डॉक्टर्स को इस छेद को सिलने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। अभी भी युवक पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है।