कुछ समय पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अावाज फिल्म में सुननेग को मिलेगी, इस बात की खबर आई थी। अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर फिल्म बनने की ख़बर आ रही है। जीहां अरविंद केजरीवाल जल्द ही फिल्मी पर्दे पर नज़र आने वाले हैं। सीएम अरविंद कजेरीवाल पर, जो फिल्म बनी है, उसमें सभी दलों के राजनेताओं के साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल का किरदार भी है।

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद कजेरीवाल पर बनी, ये फिल्म एक डॉक्यूड्रामा फिल्म है, जिसका नाम ‘एन इन्सिगनिफिकेंट मैन’ है। इस फिल्म को अमेरिका की मीडिया कंपनी ‘वाइस’ भारत में रिलीज़ करेगी। इसे अगले महीने की 17 तारीख को रिलीज किया जाएगा। फिल्म को खुशबू रांका और विनय शुक्ला ने निर्देशित किया है। ये एक अकाल्पनिक राजनीतिक फिल्म है, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ताओं से लेकर राजनेताओं की राजनीति को दिखाया गया है। वाइस कंपनी इस फिल्म को मास्टरपीस फिल्म बता रही है, जिसे भारत के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ रिलीज किया जाएगा, इसके लिए फिल्म निर्माता आनंद गांधी की मेमिसिस लैब के साथ साझेदारी भी की गई है।

Poster- C.M Arvind Kejriwal Documentry

इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी एतराज जता चुके हैं, और उन्होंने फिल्म निर्माताओं से भारत में फिल्म रिलीज कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और अरविंद केजरीवाल से अनापत्ति प्रमाणपत्र यानी NoC लाने के लिए कहा था। लेकिन बाद में फिल्म प्रमाणन अपीलीय न्यायाधिकरण ने मंजूरी दे दी। बता दें, कि पिछले कुछ महीनों में इस फिल्म पर फिल्म निर्माताओं और सेंसर बोर्ड के बीच लड़ाई चल रही थी।

जरुर पढ़ें:  हॉलीवुड की ऐक्ट्रेस की तरह दिखने की चाहत में 50 बार कराई सर्जरी, हुआ ये हाल
Chief Minister Arvind Kejriwal

हांलाकि इस बात की अभी खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है, कि ये फिल्म 22 से ज्यादा देशों में दिखाई जाएगी। मेमिसिस लैब के आनंद गांधी का कहना है कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली ऐसी फिल्म होगी, जिसे देख लोग समझ पाएंगे, कि बंद दरवाजों के पीछे की राजनीति कैसी होती है।