भारतीय प्रमुख त्योहारों में दुर्गापूजा भी एक है, जिसे देशभर के लोग बड़े ही धूम-धाम और श्रद्धा-भक्ति के साथ मनाते हैं और पूरे नौ दिनों तक मां की पूजा और भक्ति करते हैं। पूरे देश में मनाए जाने वाले इस त्योहार की खास छटा कोलकत्ता में देखने को मिलती है, जहां नवरात्रि को बड़ी ही धूम-धाम से मनाया जाता है। बंगाल के लोगों के लिए इन नौ दिनों में एक बेहद ही खास दिन होता है, दुर्गा पूजा का दिन, जिस दिन पूरे कोलकाता में मां दुर्गा की प्रतिमाओं को सजाकर उसे पंडाल में विराजा जाता है। इन पंडालों में तरह तरह की प्रतिमाएं आकर्षण का केंद्र होती है ऐसे ही इस बार एक प्रतिमा श्रद्धालुओं का ध्यान अपनी ओर खींच रही हैं, क्योंकि ये प्रतिमा मिट्टी नहीं बल्कि चॉकलेट से भी बनाई गई है।

जरुर पढ़ें:  पाकिस्तानी बहन ने पीएम मोदी को बांधी राखी, 36 साल पुराना है रिश्ता
Demo pic-Durga Pooja

जी हां, जहां मां दुर्गा की प्रतिमा के लिए मिट्टी का उपयोग किया जाता है, और वो मिट्टी सोनागाछी के वेश्यालयों से लाई जाती है, वहीं कोलकत्ता के एक होटल में मां की मुर्ति को चॉकलेट से तैयार किया गया है। इसे बनाने में 10 करोड़ की लागत आई है, जिसमें बाहुबली सेट की तरह ही मां का पंडाल भी शामिल है। शहर के होटल में चॉकलेट वाली मां दुर्गा की मूर्ति डिसप्ले में लगाई गई है।ं

600 किलो चॉकलेट से बनाई मूर्ति

आपको बता दें, कि कोलकत्ता में जो मां दुर्गा की मूर्ति चॉकलेट से बनाई गई है, वो 6 फुट लंबी है, इस मूर्ति को शेफ सुनील की देखरेख में तीन लोगों ने मिलकर तैयार किया है, जिसमें 600 किलो चॉकलेट लगाकर बनाया गया है। इस मूर्ति को 29 सितंबर तक यानी कि महानवमी तक डिसप्ले में रखा जाएगा।

जरुर पढ़ें:  हनीप्रीत के पकडे़ जाने पर मामा बोला ने दिया चौंकाने वाला बयान
Godess Durga Statue made of chocolate in kolkata

होटल के केनेथ स्टॉक का कहना है, कि उन्होंने ये मूर्ति पूरी तरह से चॉकलेट से तैयार की है, स्टॉक ने ये भी कहा कि हम कुमारतुली के उन कलाकारों को इसका सारा श्रेय देना चाहते है, जिन्होंने इस मूर्ति को तैयार किया है।

Loading...