प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले कई वर्षो तक प्रधानमंत्री रहेंगे. इस बात को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कई बार कह चुके हैं. पीएम मोदी खुद संसद में कह चुके हैं कि कांग्रेस 2024 में अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी करें, यानि अगली बार भी वे ही पीएम बनेंगे. ये बात तो बीजेपी की हुई.

पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह

लेकिन कांग्रेस के बड़े नेता भी अब मानने लगे हैं कि अगली बार बीजेपी ही सत्ता में रहेगी और देश के पीएम मोदी ही होंगे. या यूं कहे कि नरेन्द्र मोदी को आने वाले कई वर्षों तक वे प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं. इस बात को सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन चौकिये मत. ये बात सच हैं. पीएम मोदी को ये आशीर्वाद किसी छोटे-मोटे कांगेसी नेता ने नहीं दिया है बल्कि कांग्रेस के जाने माने दिग्गज और भीष्म पितामह ने दिया है. यकीन न हो तो ये तस्वीर देख लीजिए. ये ट्वीट खुद प्रणब मुखर्जी ने किया है. बता दें कि ये ट्वीट उन्होंने मोदी के जन्मदिन पर किया था. जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा, कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस जन्मदिन पर उनको बहुत-बहुत बधाई. आप जीवन में हमेशा खुश रहें स्वस्थ रहें. और आने वाले वक्त में भी लगातार पीएम रहकर राष्ट्र की सेवा करते रहें.

जरुर पढ़ें:  अमित शाह का एलान- 2019 लोकसभा चुनाव के पहले बनेगा राम मंदिर
मोदी को पुनः पीएम बनने का प्रणब मुखर्जी का ट्विट

हाल ही में प्रणब दादा RSS  के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे जिसको लेकर कांग्रेसी नाराज़ भी हुए थे और अब प्रणब दादा ने मोदी को अजेय होने का आशीर्वाद देकर फिर कांग्रेसियों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है. वैसे प्रणब दादा ये क्यों कर रहे हैं किसी से छिपा नहीं है. 1984 में जब प्रणब मुखर्जी इंदिरा गांधी की कैबिनेट में वित्त मंत्री थे, तब इंदिरा की हत्या के बाद मुखर्जी को ही प्रधानमंत्री पद का बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें दरकिनार करते हुए राजीव गांधी को पीएम बनवा दिया.

प्रणब मुखर्जी और राजीव गाँधी

इसके बाद भी कई मौके आए लेकिन प्रतिभावान और योग्य होने के बावजूद प्रणब दादा को ये मौका नहीं दिया गया. ऐसे ही एक बार पार्टी से खफा होकर उन्होने कांग्रेस पार्टी छोड़ी भी दी और अपनी अलग पार्टी बनाई थी लेकिन बाद में कांग्रेस में लौट आए.

जरुर पढ़ें:  राम मंदिर को लेकर सीएम योगी ने दिया बयान, कहा- भव्य मंदिर की तैयारी करनी चाहिए

वीडियो देखे- 

Loading...