साऊदी अरब एक ऐसा देश जो शरिया कानून के हिसाब से चलता है, यहां महिलाओं के लिए नियम कायदे कानून सब तय हैं। यहां महिलाओं पर लगाई गई पाबंदियों के बारे में इसी से समझा जा सकता है, कि वे ड्राइव भी नहीं कर सकती हैं। महिलाओं के लिए ड्रेस कोड भी तय है, उसी मुताबिक इन्हें कपड़े पहनने पड़ते हैं। और महिलाएं इन नियमों की खिलाफत करने की कोशिश भी नहीं करती। लेकिन एक मॉडल इन नियमों को तोड़कर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बंटोर रही हैं।

खुली टांगों के साथ रेत पर बैठी ये महिला साऊदी अरब की मशहूर मॉडल हैं, इसने सोशल साइट पर अपनी मीनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप में फोटो और वीडियो अपलोड़ किया है। जिसके बाद ये मॉडल विवादों में आ गई हैं। आपको बता दें, कि साऊदी अरब में महिलाओं और लड़कियों को छोटे कपड़े पहनने पर प्रतिबंध हैं। लेकिन खुलूद नाम की इस मॉडल ने इस प्रतिबंध को तोड़कर सुर्खियां तो बंटोर ली, लेकिन अपने लिए मुश्किल खड़ी कर ली है। 

जरुर पढ़ें:  न्यू फरक्का हुई बेपटरी, 6 की मौत और 36 घायल

साऊदी अरब में इस मॉडल के कपडों को लेकर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं, मॉडल को जेल भेजने की बात कही जा रही है, वही कई लोग इस मॉडल के फेवर में है, कि छोटी स्कर्ट और क्रॉप टॉप पहनने में क्या बुराई है। बताया जा रहा है कि ये एक विदेशी मॉडल हैं।

आपको बता दें, कि खुलूद ने अपनी वीडियो ऑशेगर गांव के ऐतिहासिक किले में घूमते हुए बनाई हैं, ये गांव राजधानी रियाद के करीब 200 किलोमीटर नॉर्थ-वेस्ट की ओर है। साउदी अरब की मीडिया का कहना है कि ये गांव नज्द इलाके में हैं। ये इलाका बेहद कट्टरपंथी माना जाता है, ये इलाका अपने नियम-कानून के लिए जाना जाता है। जहां मॉडल मिनी स्कर्ट और क्रॉप टॉप पहनकर गई। मॉडल ने पहले इससे स्नैपचैट पर पोस्ट किया था। अब साऊदी प्रशासन का कहना है कि मॉडल ने साऊदी के ड्रेस कोड के खिलाफ गई है, इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

जरुर पढ़ें:  वाह! पुलिस ने गूगल की मदद से ऐसा सुलझाया केस, लड़की को पहुंचाया घर

साऊदी अरब में सरकारी स्कूल में लड़कियों के खेलने पर भी पाबंदी थी लेकिन हाल ही में सरकार ने शरिया के तहत स्कूलों में लड़कियों को खेलने की मंजूरी दी है। वही अब इस मॉडल छोटे कपड़ों को लेकर साऊदी में बहस छेड़ दी है। 

Loading...