डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की जिन्दगी कैसी थी, ये तो उसके डेरे को देख कर ही पता चलता है। उसके डेरे में मौजूद अय्याशी के सामानों को देखकर पता चलता है, कि उसने कितने ऐशो-आराम के साथ अपनी जिन्दगी जी है। लेकिन गुनाहों का पर्दाफाश होते देर नहीं लगती है, तभी आज दो साध्वियों से रेप केस में गुरमीत राम रहीम जेल की सलाखों के पीछे है। हालांकि अभी भी गुरमीत राम रहीम के असली राज खुलने बाकी हैं और अब जल्द ही वो सबके सामने आने वाले हैं, जिसके लिए पंजाब हरियाणा कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में तलाशी करने का आदेश जारी कर दिया है।  लेकिन डेरे की तलाशी से पहले ही कुछ ऐसे राज सामने आए हैं , जिसने डेरे में होने वाले पापों का कच्चा चिट्ठा खोल दिया है।

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

कैसी है गुरमीत राम रहीम के डेरे की दुनिया

राम रहीम की रंगीन दुनिया के बारें मे आप जोनेंगे, तो यकीनन आपके कान खड़े हो जाएंगे। क्योंकि गुरमीत राम रहीम ने आश्रम नहीं बल्कि पूरा का पूरा साम्राज्य बना रखा है, जिसके अंदर सिनेमाहॉल, मॉल, स्कूल, जीम, स्पा सेंटर, ब्यूटी पार्लर से लेकर रिजॉर्ट तक बनावा रखे हैं। यानी बाबा का राज्य किसी डिजनी लैंड से कम नहीं है।

जरुर पढ़ें:  वीडियो- बेटी मां को बता रही है, कैसी रही हनीमून की पहली रात
डेरा सच्चा सौदा

ऐसा था डेरे का सतनामी कॉलेज- छात्रा ने किया खुलासा

हाल ही में डेरे में पढ़ने वाली लड़की ने एक बड़ा खुलासा किया है, कि डेरे के सतनामी कॉलेज का रवैया कैसा था। ये छात्रा खुद सतनामी कॉलेज से ही पढ़ी है। लड़की ने बताया, कि डेरे में अंडरग्राउंड गुफा जैसी बातें उसने कई लोगों के मुंह से सुनी थी। लेकिन ऐसी बातों पर कभी वहां चर्चा नहीं होती थी। टीचर्स से सिर्फ पढ़ाई को लेकर ही बात की जाती थी। लेकिन एक बार कॉलेज में पढ़ रही एक लड़की को बुखार हुआ और उसकी मौत हो गई। हैरानी इस बात की थी, कि सिर्फ बुखार से किसी की मौत कैसे हो सकती है? इतना ही नहीं, कॉलेज से एक लड़की भी लापता हो गई थी और इसकी ख़बर डेरे के बाहर नहीं आने दी गई।

शाह सतनाम कॉलेज

डेरा सच्चा सौदा में दबी हैं लाशें

डेरे के अखबार ‘सच कहूं’ ने इस बात को माना है, कि डेरे में लाशें दफन हैं। पूर्व सेवादारों ने आरोप लगाए थे, कि राम रहीम के खिलाफ बोलने वालों को मारकर उनको डेरा सच्चा सौदा परिसर में ही दफनाया जाता था। इस मामले में डेरे के पूर्व सेवादार और एक समय गुरमीत के बेहद ही करीबी रहे गुरदास सिंह ने भी बडा खुलासा किया है और कहा कि ‘डेरा सच्चा सौदा को पता लग चुका है, कि जल्द ही उनका ये सच भी दुनिया के सामने होगा’ इसलिए वो अब लाशें दफ्न होने की बात को कबूल कर रहे हैं। हालांकि लाशों को भक्तों की लाशें बतायी जा रही है, जो उन्हें दान में मिली थीं।

जरुर पढ़ें:  दिल्ली मेट्रो में जब बेशर्मी की सारी हदें हुई पार, खुले में युवक ने की पेशाब
डेरा सच्चा सौदा सिरसा

लेकिन गुरदास ने बताया, कि ये सच है कि है डेरे के अंदर ही शवों को दफन कर दिया जाता था। लेकिन इसके लिए एक जगह बनाई गई थी और वो डेरा परिसर से काफी दूर थी, जहां बकायदा एक बोर्ड भी लगाया गया था। हालांकि आरोप डेरा परिसर में लाशें दफनाने का है, जिसकी सच्चाई के लिए हरियाणा पुलिस जेसीबी मशीनों के साथ डेरे के सर्च ऑपरेशन शुरू कर चुकी है और इस खुदाई में सच्चाई सामने आ ही जाएगी।

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम

आपको बता दें, कि गुरमीत राम रहीम अपने भक्तों को मरने वालो की अस्थियां नदियों में बहाने से मना किया करता था, क्योंकि अस्थियां बहाने से नदियां गंदी होती है, प्रदूषण फैलता है। लेकिन उन शवो को बहाने के बजाए इन्हें डेरे में दफनाया जाता था। वहीं गुरमीत राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह ने भी हैरान कर देने वाला बयान दिया है, जिसमें ड्राइवर ने बताया, कि सिरसा के डेरे में राम रहीम के इशारों पर कई हत्याएं की गई थी।

जरुर पढ़ें:  शशिकला के घर में गुफा से करोड़ों रुपए और सोना मिलने की वायरल खबर का सच?

डेरा सच्चा सौदा में चलाया जाता था बिग बॉस शो

कलर्स पर दिखाए जाने वाले रिएलिटी शो बिग बॉस तो सबने देखा होगा, लेकिन बता दें कि खुद को सलमान खान समझकर गुरमीत राम रहीम भी अपने डेरे में एक रिएलिटी शो चलाता था, जिसमें बिग बॉस भी खुद ही होता था और होस्ट भी वही करता था। शौकिन राम रहीम अपने शो में सभी घर वालों को टास्क भी दिया करता था। बता दें, कि 2009 में गुरमीत राम रहीम ने डेरे में घर बनाया था, जहा सभी प्रतिभागियो को एक महीने के लिए घर में रहना होता था। इतना ही ये घर ऐसा था, जहां के वॉशरुम में भी कैमरे लगे हुए थे।

गुरमीता राम रहीम और हनीप्रित

बता दें, कि बाबा के रिएलिटी शो की प्रतिभागी उनकी ‘हनी’ हनीप्रित भी रह चुकी है। साथ ही इस शो के प्रतिभागी हनीप्रित के पूर्व पति विश्वास भी रहे थे। हनीप्रीत के पति विश्वास ने ही ये खुलासा किया था, कि उन्होंने बाबा और हनीप्रीत को आपतिजनक हालत में देखा था और बाबा ने इस पर धमकी दी थी, कि मुंह खोला तो, मारे जाओगे।