एक जमाना था जब लोग गले मिलकर सालगिरह की बधाइयां दिया करते थे। फिर एक समय आया जब लोग फ़ोन करके बधाइयां देने लगे। लेकिन आज का दौर सोशल मीडिया का है। लोग फेसबुक और ट्विटर के ज़रिए से विश करते हैं। एक ओर पूरी दुनिया ईद की तैयारियों में जुटी है, तो वहीं दुनिया की विवादास्पद शख्सियतों में से एक का आज जन्मदिन भी है। जी हाँ, आज दुनिया के सबसे शक्तिशाली शख्स कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की 72वीं सालगिरह है।

न्यूयॉर्क में 14 जून 1946 को डोनाल्ड ट्रम्प का जन्म हुआ था। अमेरिका के 45वे राष्ट्रपति के तौर पर कार्यभार संभालने को चुने गए डोनाल्ड ट्रम्प एक बहुत ही लोकप्रिय शख्सियत हैं। बात की जाए, तो सोशल मीडिया का पूरी तरह इस्तेमाल करने वाले डोनाल्ड ट्रम्प को आज ट्विटर पर उनके सगे-सम्बधियों और परिवार वालों ने सालगिरह की खूब बधाइयां दी। लेकिन उनकी पत्नी उन्हें विश करना शायद भूल गई।

जरुर पढ़ें:  मां-बाप की मौत के चार साल बाद पैदा हुआ बच्चा, हैरान कर देगी ये कहानी
Happy B’Day Sir Donal Trump

डोनाल्ड ट्रम्प की बड़ी बेटी इवांका ट्रम्प जो कि प्रेजिडेंट ऑफ़ यूनाइटेड स्टेट्स की एडवाइजर भी हैं उन्होंने भी ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए अपने पिता को उनकी सालगिरह की ढेर सारी बधाइयां दी। साथ ही साथ उन्होंने अपने पिता के साथ एक बहुत ही पुरानी अनदेखी तस्वीर भी साझा की।

Donald Trump with Ivanka Trump

डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे एरिक ट्रम्प ने अपने पिता के सबसे पसंदीदा शो “द फॉक्स & फ्रेंड्स” पर जाकर सालगिरह की बधाइयां दी। उन्होंने ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट करके भी अपने पिता को जन्मदिन की बधाइयां दी।

Eric Trump on Fox Media

उपराष्ट्रपति पेन्सेस की पत्नी “करे पेन्सेस” और सेक्रेट्री ऑफ़ स्टेट “माइक पॉम्पोज़” ने भी ट्विटर का इस्तेमाल करते हुए ट्रम्प को जन्मदिन की बधाइयां दी। पोम्पोस ने ट्वीट में लिखा की उन्हें गर्व है की वो उनके अधीन करते काम हैं।

जरुर पढ़ें:  यहां 70 साल में पहली बार फहराया तिरंगा, दुश्मन की मांद में घुसी महिला कमांडो
Donald Trump with Mike Pompeo

लेकिन आपको बता दें, की डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मेलनिअ ट्रम्प ने अभी तक ऐसी कोई भी ट्वीट या पोस्ट नहीं किया है जिसमे उन्होंने अपने पति उर्फ़ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उनके सालगिरह की बधाईयां दी हो। । दिचस्प बात ये देखने वाली होगी की बीते साल के मुकाबले इस साल मेलनिअ ट्रम्प ऐसा क्या करती है जिससे उनके पति का 72वां जन्मदिन यादगार बन जाए।

Melania Trump with Donald Trump

डोनाल्ड ट्रम्प को इस साल नोबेल पीस पुरस्कार के लिए भी नॉमिनेट भी किया गया है। बता दें की नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से शांति मुलाक़ात के बाद उन्हें नोबेल पीस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है।