पिछले साल की ही बात है, इसी मौसम में बीजेपी शासित राज्य गुजरात के स्वास्थ्य एवं शहरी विकास राज्य मंत्री शंकर चौधरी एक स्कूल में गए थे, लेकिन वहां जो उन्होंने कारनामा किया था उसने सबसे होश उड़ा दिए थे। दरअसल MBA पास मंत्री जी ने स्कूल के बच्चों को पढ़ाते हुए हाथी की अंग्रेजी में ऐसी स्पेलिंग लिखी, कि बाद में वो हाथी की तरह उनके पीछे पड़ गई थी।

गुजरात के स्वास्थ्य एवं शहरी विकास राज्य मंत्री शंकर चौधरी

मंत्री जी एमबीए थे लेकिन उनका शिक्षा महकमे से कोई सरोकार नहीं था, इसलिए बच भी गए। लेकिन अब बीजेपी शासित मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में मंत्री जी लोकमान्य बालगंगाधर तिलक के बारे में जो ज्ञान दे रहे हैं, उसे सुनकर आपकी हँसी छूटनी तय है

जरुर पढ़ें:  खूबसूरत बीवी के धोखे को सह नहीं पाया फौजी, सदमें में उठा लिया ये बड़ा कदम

ये रहा वो वीडियो- 


शायर के अंदाज़ में एक निजी सभा में जिस आत्मविश्वास के साथ मध्यप्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री विजय शाह ये ज्ञान दे रहे हैं, उसे सुनकर कोई भी सकते में आ सकता है। हम पहले तो ये मानकर चल रहे थे, कि मंत्री जी से भूल हो गई होगी। गलती से उनकी जुबान फिसल गई होगी। लेकिन उन्होंने बड़े कॉन्फिडेंस के साथ ये बोलने के बाद भी इसमें कोई सुधार नहीं किया, तो हम समझ गए, कि मंत्री जी के लिए ये नारा लोकमान्य तिलक का ही है।

दूसरे राज्यों में हमने रिजल्ट के बाद टॉपर्स को बेनकाब होते देखा है। शिक्षकों को मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए लड़खड़ाते देखा हैं, लेकिन किसी राज्य के शिक्षा मंत्री का इस तरह का ज्ञान पहली बार सुन रहे हैं। वैसी भी पूर्व एचआरडी मिनिस्टर की डिग्री काफी सुर्खियों में रही थी अब कहीं बेचारे मंत्री जी की डिग्री पर भी बवाल ने खड़ा हो जाए।

Loading...