लोगों इन दिनों सोशल मीडिया के इतने एडिक्ट हो गए हैं, कि वो हर वक्त फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और न जाने किस किस साइट पर बिजी रहते हैं। लेकिन क्या ये सोशल साइट्स आपके टाइमपास के अलावा आपके किसी काम आ सकते हैं? इससे पहले हमने सुना है, कि ये सोशल साइट्स पुलिस के लिए अपराधियों को पकड़ने में मददगार साबित हुई। लेकिन अब सोशल साइट का ऐसा कमाल सामने आया है, जिसपर आप शायद यकीन न करे, लेकिन ये सच है। दरअसल फेसबुक एक महिला की जान बचाने में मददगार साबित हुआ है।

Demo pic

फेसबुक आपके हमारे लिए सिर्फ एक सोशल साइट है, लेकिन अमरीका का 61 साल की महिला के लिए मसीहा है, क्योंकि जान बचाने की जद्दोजहद में लगी महिला की फेसबुक ने मदद की ओर उसकी जान बचाई। महिला का नाम लेस्ली कॉन हैं, जो स्वीमिंग पूल में फंस गई थीं। उसे उसकी जान बचाने वाला आस-पास कोई नज़र नहीं आ रहा था। तब उसे फेसबुक की याद आई और उसने इसकी मदद से अपनी जान बचाई। आप सोच रहे होंगे, कि फेसबुक कैसे जान बता सकता है? लेकिन ये मदद तो कर सकता है।

जरुर पढ़ें:  लिपिस्टिक और जीन्स हुई पुरानी, अब बाबा रामदेव ला रहे हैं टीवी सीरियल
Leslie Kahn

न्यूयॉर्क डेली की खबर के मुताबिक अमेरिका के न्यूहैंपशायर में रहने वाली लेस्ली कॉन शुक्रवार को स्वीमिंग पूल में फंस गई थीं। वो पूल में गई थी जहां से वापस लौटते वक्त पूल की सीढ़ी टूट गई, जिसकी वजह से वो पानी के अंदर ही फंस गई। पानी से बाहर निकलने का उसके पास कोई रास्ता नहीं था।

Leslie Kahn

जिस वक्त लेस्ली स्वीमिंग पूल में फंसी थीं, उनके आसपास कोई नहीं था, जो उनकी मदद कर सकें। उनके पास मोबाइल फोन भी नहीं था कि वो मदद के लिए किसी को फोन कर सकें। लेस्ली ने बताया कि तीन घंटे तक कोशिश करने के बाद वे पूल पोल तक पहुंचीं और उसकी मदद से उस कुर्सी को खींचा, जहां उनका आई-पैड पड़ा था। किसी तरह आई-पैड तक पहुंच उन्होंने फेसबुक पर एपिंग स्क्वॉक्स ग्रुप पेज पर एक एसओएस मैसेज लिखा। जिसकी मदद से उनके पड़ोसी ने उनकी जान बचाई।

जरुर पढ़ें:  शर्मानाक-यहां लड़की को घर लेट पहुंचने पर देना पड़ता है अपनी वर्जिनिटी का टेस्ट
Leslie Kahn Facebook Post

कॉन ने अपने मैसेज में लिखा था, कि मैं जल्द से जल्द लोगों का ध्यान अपनी और केंद्रित करना चाहती थीं, इसलिए मैंने 911 के साथ फेसबुक पर संदेश लिखा। इसके कुछ ही मिनटों में लोगों के संदेश आने लगे। मैसेज को मेरे एक पड़ोसी ने देखा और जल्दी से मौके पर पंहुचकर मुझे बचा लिया। आपको बता दें, कि लेस्ली कॉन ब्रेस्ट कैंसर से की पेशंट रह चुकी हैं, और इस मुसीबत से निकले के लिए वो सभी फेसबुक यूज़र का थैंक्स कहती है, जिसका सबसे बडा शुक्रिया वो फेसबुक को करती है, जिसकी वजह से वो लोगों को बता सकी उन्हें मदद की ज़रुरत है।