इन दिनों मीडिया में एक देश के बारे में बड़ी चर्चा हो रही है। वजह भी है, प्रधानमंत्री वहां जाकर एक नया इतिहास जो रचने वाले हैं। जीहां नरेंद्र मोदी पहले ऐसे भारतीय प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, जो इजरायल का दौरा करेंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए इजरायल कितना बेकरार और बेसब्र है, इसका नमूना इजरायली पीएम के ट्वीट से मिल गया है।Thank you, my friend, for your kind holiday greeting. The people of Israel eagerly await your historic visit. https://t.co/Is1NmfWiMF

अपने दौरे से पहले ही इजरायल मीडिया की सुर्खियों में मोदी छाये हुए हैं। दिलचस्प बात ये है, कि पीएम मोदी के लिए किंग डेविड होटल का वहीं सुइट बुक है, जिसमें अपने दौरे के दौरान अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप रुके थे। मोदी की यात्रा के मद्देनज़र होटल की एक मंजिल और पार्किंग एरिया को पूरी तरह खाली कराया गया है। पीएम का स्वागत भी एकदम शाही अंदाज़ में होगा।लंच में बनेगी मछली !

जरुर पढ़ें:  जानें सवर्णों को दिए जाने वाले 10% आरक्षण पर किस राजनेता ने क्या कहा!

पीएम मोदी जहां भी जाते हैं, उनके खान-पान को लेकर विशेष ध्यान रखा जाता है। उनके अमरीका के दौरे में नवरात्रि के दौरान उनके उपवास के हिसाब से लंच और डिनर की व्यवस्था की गई थी। चूंकि मोदी पूरी तरह से शाकाहारी हैं, इसलिए यहां न तो शराब परोसी गई थी और न ही कोई मासाहारी व्यंजन बना था। अब इज़रायल भी इस बात का खास ध्यान रखते हुए पीएम मोदी के लिए वैसे ही तैयारी कर रहा है। होटल की ओर से पीएम मोदी और इजरायल पीएम के लिए जो लंच मेनू तैयार हुआ है, उसके मुताबिक अंडे और मांस से जुड़ा कोई भी व्यंजन नहीं बनने वाला है, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है, कि इस मेनू में मछली की बनी एक डिश को मंजूरी दी गई है। पीएम के दौरे के मद्देनज़र ये सारी जानकारी इजरायल के अखबार जेरुसलम पोस्‍ट ने दी है।

जरुर पढ़ें:  मायावती के बाद अब सिद्धू ने मुसलमानों से की वोट अपील, कहा- आप एकजुट रहें तो कांग्रेस की जीत पक्की..

पीएम मोदी के लिए ये स्वादिष्ट पकवान बनाने का जिम्मा इजरायली-भारतीय रेस्तरां के मालिक और टीवी फेम पुष्‍करना को दी गई है। इस काम में और उनकी पूरी शेफ टीम भी उनके साथ रहेंगी। ये टीम पीएम मोदी के साथ ही उनके प्रतिनिधी मंडल के लिए खास पकवान बनाएंगी।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here