गूगल से जो पूछो, वो आपको बता देता है। चाहे चोरी कैसे करनी है, खाना कैसे पकाना है या फिर सुसाइड कैसे करते हैं। सवाल सीधे हो या उल्टे, सबके जवाब गूगल दे देता है और शायद इसी वजह से किसी की जान भी बच जाती है, हालांकि आजतक ऐसा कुछ हुआ नहीं है, लेकिन अब ऐसा हो गया है। जी हां, गूगल ने आत्महत्या कर रही लड़की की जान बचाई है।

Demo Pic-Suicide

24 साल की लड़की जो इश्क में धोखा खा चुकी थी, उसने हार मानकर अपनी जिन्दगी तबाह करने का फैसला कर लिया था। लेकिन गूगल ने ऐसा काम किया, कि उसे मरने से बचा लिया। आपको सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, कि भला गूगल ने एक लड़की की जान कैसे बचा ली, तो आपको बता दें, कि उत्तरप्रदेश की रहने वाली लड़की सहारनपुर से दूर यमुना नहर में कूद कर आत्महत्या करने जा रही थी, तभी उसके दिमाग में आया, कि वो गूगल से मरने का अासान रास्ता खोज ले, और उसने गूगल पर टाइप कर दिया, कि आत्महत्या कैसे करें? How to commit suicide?

जरुर पढ़ें:  BBC टीवी पर Live बुलेटिन में चली पॉर्न फिल्म, दुनियाभर में हो रही है आलोचना
Google saved girl

गूगल पर इसका जवाब तो, नहीं आया लेकिन  सुसाइड का हैल्पलाइन नं. आ गया, जिस नंबर से ये मामला डीआईजी के पास पहुंच गया। सुसाइड हेल्पलाइन नंबर गूगल ने ही लड़की को प्रोवाइड कराया, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई, जैसे ही डीआईजी के पब्लिक नंबर पर एक युवती का फोन आया और युवती ने उन्हें बताया कि वो आत्महत्या कैसे करते है, वो सर्च कर रही थी, जिस दौरान हेल्पलाइन नंबर उसे मिला।

Demo Pic-Breakup

डीआईजी ने उस युवती से पूछताछ की, कि वो मरने क्यों जा रही थी, तो लड़की ने बताया कि उसका सात साल का रिलेशनशिप था, लेकिन उसके बॉयफ्रेंड ने उसे सरकारी नौकरी मिलने के बाद छोड़ दिया और अब वो किसी ओर से शादी कर रहा है। जिसके बाद वो खुद को खत्म करना चाहती थीं। डीआईजी ने युवती को जैसे-तैसे शांत किया और फिर युवक और युवती की काउंसलिंग कराई, जिसके बाद लड़की की जान बच गई और गूगल ने बड़ी मदद की।

Loading...