सेल्फी का क्रेज लोगों पर किस तरह चढ़ा है, इसकी बानगी आप कई बार देख चुके हैं, सेल्फी लेने का भूत लोगों पर  इस कदर चढ़ गया है, कि वो अपनी जान तक की भी फिक्र नहीं करते हैं। कभी पहाड़ों पर सेल्फी लेते हैं, तो कभी समंदर के अंदर। लेकिन किसी बड़ी हस्ती के साथ सेल्फी लेने की बात ही कुछ निराली है। यादों में रखने के लिए या इंप्रेशन जमाने के लिए किसी अभिनेता या नेता के साथ हर कोई सेल्फी लेना चाहता है। लेकिन इतने क्रेजी होकर की क्लास तक छोड़ आए, तो ऐसा तो कोई दीवाना या दीवानी ही कर सकती है और ऐसी ही दिवानी इन दिनों राहुल गांधी की बन गई हैं। जो उनके साथ सेल्फी लेने के लिए अपनी क्लास तक छोड़ आई हैं।

1. राहुल गांधी के साथ सेल्फी लेने के लिए छोड़ी क्लास

Girl climb on van for taking selfie with Rahul Gandhi

हाल ही में मंताशा नाम की लड़की ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी लेने के लिए अपने स्कूल से छुट्टी ले ली और उनके साथ सेल्फी लेने की ठान ली। दिल्ली पब्लिक स्कूल में 10 क्लास में पढ़ने वाली मंताशा एक राजनेता के रुप राहुल गांधी को बेहद पंसद करती हैं और उनके साथ सेल्फी लेना चाहती थीं, जिसके लिए वो उनके रोड शो में गई और वहां राहुल गांधी के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई, जिसके बाद राहुल गांधी ने उनके साथ सेल्फी ली बल्कि अपनी वेन पर बैठा भी लिय़ा और सेल्फी में पोज दिया। लेकिन इस सेल्फी से मंताशा को बेहद खुशी हुई और सुर्खियों में छा गई। लेकिन कई लोगों न सेल्फी का ऐसे नमुना पेश किया,कि उनके लिए सेल्फी सजा बन गई। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही किस्से बताएंगे। जिन्होंने सेल्फी ले तो ली, लेकिन वो सेल्फी उन्हें भारी पड़ गई।

जरुर पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर : सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

2. बेबी बंप की फोटो ने पंहुचाया जेल

Baby bump photo Post

आज कल बेबी बंप के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट करने का काफी ट्रेंड चल रहा है और इस ट्रेंड में सबसे ज्यादा बॉलीवुड और हॉलीवुड की एक्ट्रेस नज़र आती हैं। ऐसा ही नॉर्थ कैलरोलिना में रहने वाली नतोशा किर्कलैंड ने अपनी प्रेग्नेंसी में बेबी बंप की फोटो फेसबुक पर अपलोड की थी, जिसे पोस्ट करने के बाद उनके घर पुलिस जा पहुंची थीं। क्योंकि उनके फोटो पोस्ट पर उनकी एक फ्रेंड ने कुछ ऐसा देखा, कि उन्हे पुलिस को इन्फॉर्म करना पड़ा। दरअसल, नतोशा की फ्रेंड ने पहले उनके हाथ में एक बैंड बंधा देखा उसके बाद,उन्होंने फोटो को और जूम करके देखा तो,साइड टेबल पर एक सीरिंज पडा था,उसे देखते ही वो समझ गई, कि उन्होंने अभी-अभी ड्रग्स का इंजेक्शन लिया है और वो ऐसी हालत में ड्रग्स लेकर खुद के साथ-साथ अपने बच्चे की जान को भी खतरे में डाल रही है।

जरुर पढ़ें:  शिवराज सिंह राहुल गांधी के खिलाफ क्यों करने जा रहे हैं मानहानी का मुकदमा?

3. गाडी में सेल्फी लेना पड़ गाया भारी

Selfie During Drive

यूके का रहने वाले एक शख्स ने भी सेल्फी कुछ इस तरह से ली कि उन्हें पुलिस की गिरफ्त में आना पड़ गया। जी हां, अपनी शादी से ठीक पहले एक सेल्फी क्लिक की और ट्वीटर पर शेयर कर दी, जिसके बाद लोगों ने उनकी सेल्फी पर ट्वीट कर कहा कि इन जैसे लोगों की वजह से ही एक्सीडेंट होते हैं, क्योंकि जिस शख्स ने सेल्फी पोस्ट की थी, वो दरअसल, चश्मा लगा कर ली थी, जिसकी वजह से साफ पता चल रहा था, कि वो कार ड्राइव करते हुए सेल्फी ले रहा है और ऐसा करना इलीगल यानी गैर-कानूनी काम है। जिसके बाद पुलिस ने उसे कॉन्टेक्ट कर उस पर 16 हजार का फाइन लगाया और उसके बाद उस शख्स को अपना अकाउंट डीएक्टिवेट करना पड़ा।

4. इंस्टा ने किया, चोरी का खुलासा

Post photo with Stolen Coat

फरवरी 2017 में न्यूयॉर्क की रहने वाली लड़की पुलिस की गिरफ्त में आ गई। जो 39 साल की एंजेलीन चिडोवॉर थी। जिसके इंस्टा फोटो ने उसे अरेस्ट करवा दिया। दरअसल, एंजेलीन एक ऑपरेंडी नाम के क्लॉथ स्टोर में काम किया करती थी,जहां से कुछ समय पहले करीब 8 लाख 36 हजार का एक कोट चोरी हुआ था,लेकिन कुछ समय बाद जब मालिक ने एंजेलीना की इंस्टा फोटो में उसे उसी कोट में देखा तो वो हैरान रह गया, क्योंकि उस कोट की चोरी एंजेलीन ने की थी और उसको पहनकर फोटो भी पोस्ट कर दी। जिससे ये बात साफ हो गई कि चोरी एंजेलीन की थी और तुरंत पुलिस के हवाले कर दिया।

जरुर पढ़ें:  आने वाले वक्त में ऐसी होगी आपकी सेक्स लाइफ, बाज़ार में आए सेक्स गैजेट्स

5. पुलिसवाला ले रहा था सेल्फी और शख्स कर रहा था सुसाइड

Police Took Selfie,Behind person get Suicide

 तुर्की में एक पुलिस वाले को इन्वेस्टीगेशन के लिए भेजा गया था, जिसके साथ पूरी टीम गई थी। और जहां वो गए थे, वहा एक शख्स सुसाइड कर रहा था, जहां सभी उनसे बचाने के लिए गए थे। पूरी टीम सुसाइड कर रहे शख्स को समझा रही थी, वही एक पुलिस वाला सेल्फी लेने मेें मगन था और उसी सेल्फी की वजह से पुलिस वाले को काफी बेईज्जत होना पडा। खैर, सेल्फी लेने के चक्कर में पुलिस वाला तो फंस गया,लेकिन सुसाइ़ करने वाले शख्स ने अपनी जान गंवा दी।