नौकरी जाने का डर सबको होता है, लेकिन इस वजह से नौकरी जाएगी ये कोई सोच भी नहीं सकता। काम चोरी करने की वजह से नौकरी जा सकती है। बॉस की जी हुजूरी न करने से नाराज़ बॉस नौकरी से निकाल सकता है या फिर बॉस की नज़र जिसपर हो वो आपपर वो फिदा हो तो भी आपकी नौकरी जा सकती है।

यहां तक भी ठीक है, कि आपने ऑफिस यूनिफॉर्म पहनने से इनकार कर दिया और संस्थान ने आपको अनुशासहीनता के आरोप में नौकरी से निकाल दिया। लेकिन आपने पैंटी नहीं पहनी, बनियान नहीं पहनी या ब्रा पहनने से इनकार कर दिया, तो आपको नौकरी से लात मारकर निकाल दिया गया, ये तो सुनकर ही हँसी आने लगती है। लेकिन ये वाकया हुआ है, एक बॉस को उसकी सहकर्मी का ब्रा पहनकर ऑफिस न आना इतना अखरा, कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया।

जरुर पढ़ें:  पाकिस्तान से लिया इंडियन आर्मी ने अपने जवानों की शहादत का बदला,फिर हुई सर्जिकल स्ट्राइक
इसी बार में नौकरी करती थी लड़की

ये अजीबों-गरीब मामला ब्रिटेन से सामने आया है, जहां एक बार में काम करने वाली 22 साल की लड़की को ब्रा न पहनने पर नौकरी से निकाल दिया गया। लड़की का नाम केट हना है और ये वाकया उसने अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर किया है। केट ने पोस्ट के साथ अपनी एक तस्वीर भी अपलोड की है, जिसे पहनने पर उसके बॉस ने आपत्ति दर्ज की थी।

केट हाना की फेसबुक पोस्ट

जैसा की आप पढ़ सकते हैं, कि केट ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा है-

‘मुझे नौकरी से निकाल दिया गया है, क्योंकि मैंने ब्रा पहनने से मना कर दिया था। मेरे मैनेजर के भाई ने मुझ पर भद्दी टिप्पणियां की।  मैं सदमें में थी और बहुत असहज महसूस कर रही थी, कि मेरे साथ ऐसा हुआ। जब ये सब कुछ हुआ, मेरी बॉस भी वहीं पर मौजूद थीं।  उन्होंने भी अपने भाई का साथ दिया और मुझसे कहा, कि मैं बिना ब्रा पहने काम पर नहीं आ सकती हूं। मेरे साथ ये सब तीन स्टाफ मेंबर्स के सामने हुआ।’

Kate Hennah

इतना ही नहीं केट ये भी बताता हैं, कि उन लोगों ने बिना ब्रा टीशर्ट पहनकर आने पर उसे मूर्ख कहकर उसका मजाक उड़ाया। अब इस घटना के बाद बाकी कर्मचारियों में भी नाराज़गी देखी जा रही है। उन्होंने इस घटना को गलत बताया है और घटना के विरोध में ‘ब्रा-लेस’ प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।