सोशल मीडिया एक ऐसा पब्लिक प्लेटफॉर्म है, जहां कुछ भी किया जाता है वो पब्लिकली किया जाता है। इसका एक्शन रिएक्शन लोगों में देखने को ज़रुर मिलता है। अब तक सोशल मीडिया जॉब्स, ब्लड डोनर, सोशल फंक्शन में मददगार था, लेकिन अब ये हेल्थ के लिए भी मददगार साबित हो रहा है। जीहां, सोशल मीडिया के जरिए आपको अपना वेट कम करने बेहद मदद मिल सकती है। जिसका रिजल्ट एक रिसर्च में सामने आई है।

Demo pic-Weight loose

आपको ये जानकर सच में हैरानी होगी, कि सोशल मीडिया लोगों का वेट कम करने में भी काफी मददगार साबित हुआ है। भले ही ये बात आपको चौंका देने वाली लग रही हो, लेकिन इस बात को रिसर्च में प्रूफ किया गया है। सोशल मीडिया पर जहां लोग अपनी सेक्सेस और प्रॉब्लम को पब्लिक्ली शेयर करते नज़र आते हैं, भविष्य में वो बेहद ही जल्द उन परेशानियों से छुटकारा पा लेते हैं।

जरुर पढ़ें:  वाह! पुलिस ने गूगल की मदद से ऐसा सुलझाया केस, लड़की को पहुंचाया घर
Demo Pic-Share Pic of Weight loosing After, Before

ये बात हम नहीं कह रहे है, बल्कि कौलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर टोन्या विलियम्स का कहना हैं, कि उनकी ओर से किए गए रिसर्च में ये पता चला है, कि जब कोई अपने लक्ष्य को पब्लिक करता है। तो, वो उसे पाने के लिए काफी ज्यादा इच्छा रखता है। यानी जब किसी ने सोशल मीडिया पर सक्सेस या अनसक्सेस को शेयर किया है। तो उसका रिजल्ट फ्यूचर में अच्छा मिला है और इसका सबसे ज्यादा अच्छा रिजल्ट वेट कम करने में पाया गया है। जो कि वेट ज्यादा और कम करने की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं।

जरुर पढ़ें:  मानुषी का ये जवाब सुनकर पाकिस्तानियों को अकल आ जाएगी, आप भी सुनें

चार साल तक की जांच

रिसर्च में रिसर्चरों ने वजन कम करने वाले दो ग्रुप की चार साल तक जांच की, इनमें से एक सर्जिकल थे और दूसरे नॉन सर्जिकल। जिसमें ये भी पता चला कि सोशल मीडिया पर अपने वेट कम करने की इच्छा को लेकर जब वो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं।

Demo Pic-Fat loose Community on Social Media

सोशल मीडिया पर एक्टिव लोग उन्हें अपनी टिप्स देते हैं और वेट कम करने के लिए इनवाइट भी करते हैं। हाल ही में जर्नल ऑफ इंटरेक्टिव मार्केटिंग में प्रकाशित इस रिसर्च में वजन कम करने के लिए सोशल मीडिया को हेल्पफुल बताया है।

Loading...