कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपना अड़तालीसवां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे तो ज्योतिरादित्य अपनी राजनीतिक गतिविधियों की वजह से अक्सर चर्चाओं में रहते हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही लोग जानते हैं. तो आइए आज बात करते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी और उनके परिवार के बारे में.

बता दें, ज्योतिरादित्य ने प्रियदर्शिनी राजे से शादी की है. प्रियदर्शिनी का जन्म गुजरात के बड़ौदा, गायकवाड़ मराठा राजघराने में हुआ था. और उनकी मां नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शनी आज भी अट्ठारह सौ चौहत्तर में यूरोपियन शैली में बने महल जयविलास पैलेस में रहते हैं. इस शाही महल में कुल 400 कमरे हैं. और महल की छतों पर सोना लगा है. जिसके 40 कमरों में म्यूजियम है.

जरुर पढ़ें:  पीएम मोदी ने लिया राहुल पर चुटकी, कार्यकर्ताओं से कहा- भाषण का लीजिए मजा

बता दें, अपने पिता माधव राव सिंधिया की मौत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीति में आए थे. एक बार वो किसी काम से मुंबई गए थे. और जिस होटल में वो ठहरे हुए थे, वहीं उनकी मुलाकात प्रियदर्शनी से हुई थी. सन उन्निस सौ इक्यानवे में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. बताया जाता है कि ज्योतिरादित्य पहली मुलाकात में ही प्रियदर्शनी को दिल दे बैठे थे. जिसके बाद 12 दिसंबर उन्निस सौ चौरानवे को दोनों ने शादी कर ली.

बता दें, प्रियदर्शनी भारत की 50 खूबसूरत महिलाओं में शामिल हो चुकीं हैं. और सिंधिया घराने का सारा कामकाज अकेले देखती हैं. ज्योतिरादित्य और प्रियदर्शनी का एक बेटा और एक बेटी हैं. उनके बेटे का नाम आर्यमन सिंधिया और बेटी का नाम अनन्या सिंधिया है. बता दें, प्रियदर्शिनी अक्सर मीडिया से दूर ही रहती हैं, लेकिन वो हमेशा सामाजिक कामों से जुड़ीं रहती हैं.

Loading...