इंसान के लिए सबसे बोरिंग काम क्या होता है ? सबके जवाब अलग-अलग हो सकते हैं। लेकिन अगर ये कहा जाए, कि पत्नियों के साथ शॉपिंग पर जाने वाले पतियों के लिए सबसे बोरिंग काम क्या होता है, तो सबका एक ही जवाब होगा, कि यही सबसे बोरिंग और वाहियात काम है। पत्नियां अपनी खरीदारी करती रहती हैं और पति कुत्ते की दुम की तरह पीछे-पीछे घूमता रहता है। 

इंडिया में भले ही कोई पति के इस दर्द को न समझ पाए लेकिन दुनिया का एक मुल्क ऐसा है, जिसे पतियों पर होने वाले इस अत्याचार का इल्म है। इसलिए उसने अपनी पत्नियों के साथ शॉपिंग कर खुद को बोर और थका महसूस करने वाले पतियों के लिए ऐसे रेस्ट बूथ का इंतज़ाम किया है, जहां उनके लिए इस बोरियत को दूर करने के सारे साधन मौजूद होंगे। इससे पत्नी मॉल में आराम से शॉपिंग भी करे सकेगी और आप इस बूथ में मसाज के साथ रेस्ट का मजा ले सकेंगे।

जरुर पढ़ें:  भैसों को बेचकर पाकिस्तान सरकार ने जुटाई इतनी रकम
husband rest booth

इन बूथ्स में आप मसाज चेयर, वीडियो गेम्स, टीवी का मजा ले सकेंगे और बॉडी को रेस्ट दे पाएंगे, वो भी बिलकुल मुफ्त। ये बूथ चीन के शंघाई शहर के मॉल में बनाए गए हैं, जिन्हें नाम दिया गया है, हस्बंड रेस्ट बूथ। ये बूथ पूरी तरह ग्लास यानी कांच से बने हैं, जिसमें हर चीज़ की सुविधा का आप मज़ा उठा सकते हैं। इन बूथ्स को मोबाइल एप्प के जरिए आप पहले से बुक करा सकते हैं। इन बूथ्स को 4 लाख रुपए की लागत से इंस्टॉल किया गया है। हर बूथ पर इंग्लिश में लिखा है. ‘प्राइवेट लाउंज, वेटिंग फॉर यू इन द बार’। इन बूथ का प्रोडक्शन करने वाली कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ‘वेन वी’ ने कहा है कि..

‘अगर ये आइडिया हिट रहा तो शहर के बाकी मॉल्स में भी ऐसे हस्बैंड रेस्ट बूथ लगाए जाएंगे’

husband rest booth

वैसे चीन में ये पहली स्कीम नहीं है, इससे पहले भी मॉल्स में हस्बैंड नर्सरी रुम बनाए गए थे, जहां पति शॉपिंग के वक्त थक जाने पर रेस्ट करते थे। उनके इन रुम में टीवी, चेयर, मैगजीन का पूरा इंतजाम होता है।

Loading...