दिल्ली के चुनाव जब हुए, तो दिल्ली के सीएम केजरीवाल जी ने जो प्रमुख वादे किए थे, उनमें गली-गली फ्री वाईफाई देने का वादा भी शामिल था। उनकी सरकार को तीन साल पूरे होने को है, लेकिन दिल्ली में अभी उनका फ्री वाईफाई का वादा पूरा नहीं हुआ है। लोग उनपर इस बात को लेकर तंज भी सकते हैं, ताने मारते हैं। लेकिन वो करें भी तो क्या? हालांकि वो कोशिश कर रहे हैं, कि दिल्ली को फ्री वाईफाई जोन में तब्दील कर दे। केंद्र सरकार भी इसी कोशिशों में लगी है और जगह-जगह फ्री वाई-फाई जोन क्रिएट किए जा रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है, कि इन फ्री वाईफाई पर इंडियन क्या सर्च करते हैं ? नहीं पता तो हम बता दें, कि एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडिया में फ्री के वाईफाई पर लोग सबसे ज्यादा पॉर्न देखते हैं।

हिंग लगे ना फिटकरी रंग चोखा ही चोखा, ये कहावत इंडियन्स पर बिलकुल सटीक बैठती है, फ्री में कुछ भी मिले उसका पूरा दोहन किए बिना नहीं छोड़ते। तो फ्री में वाईफाई मिल रहा है, तो कैसे छोड़ दे। ना डाटा खर्च होने की टेंशन और ना बिल आने की झंझट। जितना मर्जी सर्फ कीजिए, जो देखना है देखिए। हम क्या कर रहे हैं, कौन देख रहा है। लेकिन ऐसे लोगों का भ्रम अब टूट जाएगा, क्योंकि वो फ्री वाईफाई जोन में क्या देखते हैं ये अब दुनिया को पता चल चुका है।

जरुर पढ़ें:  खुल गया दुनिया का पहला सेक्स स्कूल, यहां लगती हैं लव की क्लासेस

दरअसल एक सर्वे सामने आया है, जिसने फ्री वाईफाई को यूज़ करने वालों की पोल खोलकर रख दी है। इस सर्वे के आंकड़े बताते हैं, कि इंडियंस फ्री वाई-फाई में सबसे ज्यादा पॉर्न सर्च करते हैं। सिमैन्टेक स्टडी नाम की एक संस्था ने  15 देशों का सर्वे किया था। इन देशो में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, जपान, फ्रांस, जर्मनी, हॉन्गकॉन्ग, मेक्सिको, नीदरलैंड, इटली, न्यूजीलैंड, सऊदी अबर, अमेरिका, ब्रिटेन और इंडिया शामिल हैं। सर्वे में लोगों से पूछने पर कई जवाब मिले, जिनमें से कुछ तो काफी इंट्रेस्टिंग थे। हालांकि कुछ लोगों ने ये बताने में शर्म भी महसूस की।

इन जगहों पर पॉर्न सर्च करते हैं इंडियंस 

होटल- आजकल होटलों में फ्री वाई-फाई मिल जाता है, और यहां आपको डिस्टर्ब करने वाला भी कोई नहीं होता, तो इस समय का लोग सही उपयोग करते हैं और इस टाइम में वो पॉर्न देखते हैं। 49% लोगों ने ये कबूल किया कि, वे होटेल की फ्री वाईफाई जोनन में  पॉर्न देखते हैंष वहीं बाकी दुनिया इस मामले में भारतीयों से ज्यादा पीछे नहीं है। यहां भी 40% लोग पॉर्न सर्च करते हैं।

जरुर पढ़ें:  सीदी सैयद मस्जिद ही नहीं भारत की ये मस्जिदें भी अपने आप में कमाल है

ऑफिस- ठरगी लोग ऑफिस को भी नहीं छोड़ते, यहां भी फ्री वाई-फाई में 44% इंडियंस पॉर्न देखते हैं, जबकि बाकी देशों में ये आंकड़ा 29%  का है।

कैफे और रेस्ट्रॉन्ट्स- कैफे और रेस्टारेंट्स में वैसे तो लोग लंच, डिनर या कॉफी पीने जाते हैं, लेकिन यहां भी समय मिलने पर वो पॉर्वन देख ही लेते हैं। 36% इंडियंस इन जगहों पर सेक्स वीडियो देखा करते हैं और बाकी दुनिया में 30%।

एयरपोर्ट्स- एयरपोर्ट्स पर 34% इंडियंस अडल्ट कंटेट सर्च करते हैं और बाकी दुनिया में सिर्फ 25% लोग फ्री इंटरनेट मिलने पर ऐसा करते है।

बस और रेलवे- बस और रेलवे स्टेशन पर इंडियंस 34% और बाहर देश में केलव 18% लोग ही पॉर्न सर्च करते हैं।

जरुर पढ़ें:  जब लड़की को पता चला होने वाला पति है ‘मोदी भक्त’ तो तोड़ दी शादी

दोस्त के घर- अगर दोस्त के घर जाकर फ्री वाइ-फाई मिल जाए तो यहां भी लोग मन की ठरक को पूरी कर लेते हैं। आंकड़े चौकाने वाल हैं 46% इडियंस दोस्त के घर फ्री के वाई-फाई पर सेक्स वीडियो देख आते हैं।

रोड़ साइड- इंडिया में सड़कों पर फ्री वाई-फाई में 31% लोग पॉर्न देखा करते हैं और बाहरी देशों में इनका आंकडा 24% है।

पब्लिक टॉयलेट्स और रेस्ट रुम- पब्लिक टॉयेलट्स और रेस्ट रुम में 16% इंडियंस पॉर्न देखा करते हैं।

सर्वे के दौरान और भी चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।  76% इंडियंस फ्री वाई-फाई में कुछ भी शेयर कर लेते हैं।  68% लोग अपने सोशल अकाउंट लॉगइन करते हैं। 30% इंडियंस अपनी वित्तीय जानकारी भी यहीं पर देख लेते हैं।