आग का दरिया है और डूबकर जाना है। मुहब्बत के बारे में हमने ये कई बार सुना। लोग ये भी बताते हैं, कि मुहब्बत का अंजाम बेहद बुरा होता है, हीर-रांझा, लैला-मजनूं, सीरी-फरहाद की कहानियां सुनाकर प्यार को हमारे जेहन में नाकाम और मंजिल पर न पहुंचने वाला ही बिठा दिया गया लेकिन प्यार के बारे में एक और कहावत है, कि प्यार अंधा होता है, और जब ये किसी से होता है, तो फिर उसकी जात, बिरादरी, दौलत शोहरत को नहीं देखता। प्यार की एक ऐसी ही मिसाल इन दिनों सोशल साइट पर खूब सुर्खियां बंटोर रही है। जापान की राजकुमारी ने एक आम इंसान से शादी करने के लिए अपने सारे शाही राजपाट को ठोकर मार दी है।

जरुर पढ़ें:  पैदा होते ये बच्चा बना गया इंटरनेट की दुनिया का ‘शहंशाह’
princess Mako or kumuro

राजकुमरी माको जापान के सम्राट अकिहीतो की सबसे बड़ी पोती और सम्राट के दूसरे बेटे की सबसे बड़ी बेटी हैं। माको ने जापान के सम्राट से अनुमति लेने के बाद रविवार को अपनी शादी का एलान किया। जिसके बाद उन्हें अब अपना शाही राजपाट त्यागना पड़ेगा और अब वो एक आम आदमी की तरह जिन्दगी गुजारेगी। आपको बता दें, कि जापान के राजवंश में पुरुष सत्तात्मक प्रकृति को रेखांकित करने वाले कानून के मुताबिक राजकुमारी को इस सगाई की कीमत अपना शाही दर्जा खोकर अदा करनी होगी, लेकिन ये शाही कानून पुरुषों पर लागू नहीं होता है।

Japan royal family

25 साल की राजकुमारी माको ने कहा, कि वो बचपन से ही जानती थीं, कि उन्हे शादी के बाद शाही दर्जा छोड़ना होगा। शाही परिवार के सदस्य के तौर पर मैंने हर संभव सम्राट की मदद की और अपने सभी कर्तेव्यों को पूरा किया है, मैं अपने जीवन का आंनद ले रही हूं।

जरुर पढ़ें:  क्या है 35(ए)? जो सरकार के लिए गले की गांठ बन गई है

ऐसे मिले माको और कोमुरो 

माको ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, कि उनके रिश्ते की शुरुआत 5 साल पहले टोक्यो इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी में एक मीटिंग के दौरान हुई थी, जिसमें वे कोमुरो की पीछे वाली सीट पर बैठी थीं। आपको बता दें, कि माको और कोमुरो एक साथ क्लास में पढ़ा करते थे और अब 25 साल के कोमुरो लॉ कंपनी में काम करते हैं और उन्होंने तीन साल पहले माको के सामने शादी का ऑफर रखा था।

princess Mako or kumuro

रामजकुमारी माको ने बताया, कि वो बेहद ही खुश महसूस कर रही हैं, और कोमुरो की मुस्कान उनके लिए सूरज की तरह है। तो वही कोमुरो ने कहा, कि माको ऐसी शख्सियत है, जो चांद की तरह चुपचाप उन्हें देख रही हों। बता दें, कि ये घोषणा जुलाई में की जाने वाली थी, लेकिन उसी महीने देश के साउथ एरिया में भारी बारिश और बाढ की तबाही से उन्हें घोषणा करने वाली बात कैंसल करनी पड़ी और अब इम्पीरियल हाउसहोल्ड एजेंसी के अधिकारी की और से खबर है कि उनकी शादी साल 2018 में होगी।

Loading...