झारखंड में एक मुस्लिम युवक के साथ मॉब लिंचिंग की घटना हुई है. यहां के के सरायकेला जिले के खरसवां में चोरी करने के शक में भीड़ ने मुस्लिम युवक पर जमकर हमला किया. पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ ने उसकी 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की. युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई. युवक की पहचान 24 साल के तबरेज अंसारी के रूप में हुई है.

झारखंड की इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स तबरेज अंसारी को डंडे से मार रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, तबरेज को 18 जून को पुलिस को सौंपा गया था. उससे पहले भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की. शनिवार को उससे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई.

युवक की मौत के बाद परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया. परिजनों से सरायकेला थाना पुलिस पर एक तरफा कार्रवाई करते हुए निर्दोष को फंसाने का आरोप लगाया था. परिजनों ने बताया कि मृतक पूणे में काम करता था और ईद की छुट्टियों पर गांव आया हुआ था. 17 जून को वो गांव के दो और युवकों के साथ एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर जमशेदपुर के आजादनगर से वापस लौट रहा था.

जरुर पढ़ें:  भरी बस में लड़की के साथ गंदी हरकत, शोर मचाया तो मुंह में ठूंस दिया कपड़ा

इसी बीच सरायकेला थाना अंतर्गत धातकीडीह गांव के ग्रामीणों ने तीनों को चोर के शक में धर दबोचा. दो अन्य युवक तो भागने में सफल रहे, लेकिन तबरेज को ग्रामीणों ने बिजली के खंभे से बांधकर पूरी रात पिटाई की. परिजनों ने उस खौफनाक मंजर का एक वीडियो क्लिप जारी करते हुए मृतक से कौम पूछकर जबरन ‘जय श्रीराम’ और ‘जय बजरंगबली’ का नारा लगवाने का आरोप लगाया है. घटना के बाद से तबरेज के साथ गए दो अन्य युवक भी लापता हैं. दोनों युवक न तो गांव लौटे हैं न ही अपने किसी रिश्तेदार के यहां से अपने सुरक्षित होने का कोई पैगाम ही भिजवाया है. तो आखिर दोनों युवक गए तो गए कहां?

जरुर पढ़ें:  राजनीतिक दलों को RTI के दायरे में लाने की मांग, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका

आपको बता दें मामले को लेकर अब सियासत भी तेज हो गई है। एआईएमआईएम प्रमुख असीदुद्दीन ओवैसी ने इसके लिए बीजेपी और आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है. ओवैसी ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस ने समाज में ऐसा माहौल बना दिया है, जिससे मुस्लिम आतंकी, राष्ट्रविरोधी या फिर गोहत्या करने वाले के रूप में देखे जा रहे हैं.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here