टेलीकॅाम सेक्टर में धूम मचाने वाली कंपनी रिलायंस का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। भारत के लगभग हर घर में इसके उपभोक्ता आसानी से मिल जाएंगे। रिलायंस ने भारत में न सिर्फ टेलीकॉम सेक्टर में क्रांति लाई है, बल्कि सस्ती सेवाएं मुहैया कराकर दूसरी कंपनियों क लिए भी मुश्किलें खड़ी की है। इसी सेक्टर में लोहा मनवाने वाले रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने अब एक और मुकाम हासिल कर लिया है। अबतक भारत के सबसे रईस शख्स की लिस्ट में शुमार मुकेश अंबानी ने अलीबाबा के जैक मा को पछाड़ते हुए एशिया के सबसे अमीर शख्स का ताज अपने नाम कर लिया है।

जरुर पढ़ें:  मसूद अजहर के खिलाफ उतरे US, UK और फ्रांस, चीन से समझौता करने की कोशिश
Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी ने दौलत के मामले में ई-कॅामर्स कपंनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा को पीछे छोड़ दिया है। अभी तक जैक मा एशिया के सबसे अमीर शख्स थे लेकिन ब्लूमबर्ग की नई रिपोर्ट के बाद अब जैक दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति बढ़कर 44.3 डॉलर हो गई है। अंबानी की संपत्ति में ये बढ़त रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के शेयर में जबरदस्त उछाल के बाद दर्ज की गई है।

Mukesh Ambani at Jio Summit

आपको बता दें, कि ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक शुक्रवार को रिलायंस के शेयरों में 1.6 फीसदी का जबरदस्त इजाफा हुआ। जिसके बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति 44.3 अरब डॉलर यानी करीब 3 लाख 3 हजार 500 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं, अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्टेड अली बाबा के गुरुवार के शेयरों के मुताबिक जैक मा की संपत्ति 44 अरब डॉलर यानी करीब 3 लाख करोड़ रुपये हैं।

जरुर पढ़ें:  अपनी सेफ्टी के लिए कितनी कारें लेकर चलते हैं अंबानी?
Jack ma founder of Alibaba.com

रिलायंस की पेट्रोकेमिकल्स कैपिसिटी में दोगुना इजाफा होने और जियो इन्फोकॉम पर निवेशकों के भरोसे के चलते इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में 4 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। यही नहीं हाल ही में अंबानी ने ऐमजॉन और वॉलमार्ट के मुकाबले अपने 215 मिलियन टेलिकॉम यूजर्स का फायदा उठाते हुए ई-रिटेल में भी उतरने का ऐलान किया है, जिसके बाद उनके शेयर्स में जबरदस्त उछाल आया है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here