अगर आप मुंह के छालों से परेशान हैं, आपको सिरदर्द की समस्या है या फिर यूरीन से जुड़ी कोई प्रॉब्लम है, तो नो कोई बात नहीं। इन सारी समस्याओं का हल है ‘पीएम मोदी’। ‘मोदी’ आपकी इऩ सारी परेशानियों को चुटकी में जड़ से खत्म भी कर सकते हैं। आप कहेंगे ये कैसा मज़ाक है, पीएम मोदी और इन बीमारियों का क्या कनेक्शन ?

तो आपको बता दें, कि इन बीमारियों का इलाज मोदी से ही होगा, लेकिन वो इंसानी मोदी नहीं बल्कि फूल है, जिसका नाम इज़रायल सरकार ने पीएम मोदी की शान में रखा है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों इजरायल के दौरे पर हैं, और वहां की सरकार ने मोदी के सम्मान में गुलदाउदी के फूल को ‘मोदी फूल’  नाम दिया है।

जरुर पढ़ें:  देखें वीडियो- शख्स के पेट से निकला खजाना, डॉक्टर भी रह गए दंग
गुलदाउदी का फूल

शायद ही आपको जानकारी हो, कि ये फूल महज फूल नहीं बल्कि कई बीमारियों का रामबाण इलाज भी है। गुलदाउदी का फूल न सिर्फ मुंह के छालों के लिए बेहद कारगर है, बल्कि ये सिरदर्द जैसी समस्या में भी काम देता है। गुलदाउदी अपने गुणों की वजह से इज़रायल में बेहद लोकप्रीय है और इसे स्थानीय लोग खूब पसंद करते हैं। न सिर्फ ये फूल बल्कि इसकी पत्तियां और जड़ भी बेहद फायदेमंद होती हैं।

गुलदाउदी के फूलों से पीएम का स्वागत

इज़रायली इसके फूलों और पत्तियों को सुखाकर उन्हें पानी में उबालकर चाय की तरह भी पीते हैं। गुलदाउदी के पत्तों को पीसकर सिर पर लेप लगाने से सिरदर्द ठीक हो जाता है। कई लोग पेट की गर्मी की वजह से अक्सर मुंह में छालों से परेशान रहते हैं, उनके लिए गुलदाउदी का फूल किसी करिश्मे से कम नहीं है। मुंह के छालों से पीड़ित व्यक्ति अगर गुलदाउदी  के ताजे और नरम पत्तों को धोकर चबाए, तो मुंह के छाले तुरंत ठीक हो जाते हैं। साथ ही इसकी पत्तियों को कालीमिर्च के साथ मिलाकर काढ़ा बनाकर पीने से यूरिन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर हो सकती है।

जरुर पढ़ें:  कलेक्टर का ये कलेजेवाला कारनामा सुनकर आप उन्हें सौ-सौ सलाम ठोंकेंगे

तो इज़रायल ने जिस फूल को पीएम मोदी के नाम से समर्पित किया है, वो फूल भी मोदी की तरह ही गुणकारी और चमत्कारी है। तो अगर आप भी इन समस्याओं से परेशान हैं, तो ‘मोदी’ आपकी इन समस्याओं को जड़ से मिटा सकते हैं।

Loading...