इन दिनों सोशल मीडिया पर #MeToo कैम्पेन खूब चल रहा है, जिसके तहत लड़कियां अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलकर खुलासा कर रही हैं। हॉलीवुड की एक्ट्रेस एलिसा मिलोन की ओर से शुरु किया गया ये अभियान खूब ट्रेंड में चल रहा है। इसमें दुनियाभर की महिलाएं बिना किसी झिझक और डर के पार्टिसिपेट कर रही है और अपनी लाइफ से जुड़े बुरे पलों को सबके साथ शेयर कर रही हैं। इसी कड़ी में अब मशहूर कॉमेडियन और सीनियर जर्नलिस्ट विनोद दुआ की बेटी मल्लिका दुआ ने भी बचपन में उनके साथ हुए यौन शोषण की घटना का खुलासा किया है। जो बेहद ही शर्मसार कर देने वाला है और समाज में उन मर्दों की सोच को दिखाता है, जो लड़कियों को एक महज एक वस्तु समझते हैं।

Great Comedian Mallika Dua

एक्ट्रेस एलिसा मिलोन ने अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा दुनियाभर के सामने किया था और महिलाओं को प्रेरित किया, कि वो भी अपने साथ हुए सेक्शुअली एब्यूज घटनाओं को खुल कर बताएं, ताकि ये साबित किया जा सके कि ऐसी घटनाएं छोटी और नज़रअंदाज करने वाली घटनाएं नहीं हैं। एलिसा के ट्वीट के बाद दुनियाभर की महिलाओं ने #MeToo के साथ अपने साथ हुई घटनाओं को शेयर करना शुरु कर दिया और अबतक 27,000 से ज्यादा ट्वीट आ चुके हैं, वही अब मल्लिका दुआ ने भी अपने साथ हुई घटना को ट्वीट कर शेयर किया है।

जरुर पढ़ें:  फ्लाइट में सेल्फी लेकर फेसबुक पर डालना पड़ा महंगा, पहुंच गया जेल

7 साल की उम्र में किया गया था,सेक्शुअली एब्यूज

कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि जब वो 7 साल की थी, उनके साथ भी एक शख्स ने घिनौनी हरकत की थी, जिस दिन को याद कर आज भी उनकी रुह कांप उठती है। मल्लिका अपने पोस्ट में लिखती है, कि ‘मैं अपनी खुद की कार में थी, कार मेरी मां चला रही थी, जबकि मैं पीछे की सीट पर बैठी थीं और वो मेरे साथ ही पीछे बैठा हुआ था और पूरे समय उसका हाथ मेरी स्कर्ट के अंदर था’ 


मल्लिका उस वक्त इन बातों से बिलकुल अंजान थीं, उनकी उम्र बेहद ही छोटी थी। वो बताती हैं, कि वो खुद 7 साल की और उनकी बहन 11 साल की थी, जब उस शख्स का हाथ मेरी स्कर्ट में था, तो उसका दूसरा हाथ मेरी बहन की पीठ पर था और मेरे पिता दूसरी कार में थे। लेकिन गलत का पर्दाफाश होता ही है और हुआ भी, क्योंकि जब मल्लिका के पिता को इस बारे में पता चला तो, उनके पिता ने उनका मुंह तोड़ जवाब दिया और उसी रात उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था। वो वक्त मल्लिका की लाइफ का बेहद ही दुखद पल है।

Me too.

A post shared by Mallika Dua (@mallikadua) on

बता दें, मल्लिका दुआ वही है, जो एआईबी के कई वीडियो में नज़र आ चुकी हैं और अब इन दिनों स्टार प्लस के शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में जज की भूमिका निभा रही थीं। मल्लिका दुआ, जाने माने जर्नालिस्ट विनोद दुआ की बेटी हैं। मल्लिका के इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट करते हुए कई लड़कियों ने अपने साथ हुई यौन शोषण की घटनाओं का जिक्र किया है। ये बेहद ही अच्छी पहल है समाज के लोगों को उनका असली चेहरा दिखाने के लिए।

Loading...