वर्ल्डकप 2019 का ये सफर अब सेमीफाइनल तक पहुंच चुका है. यूं तो खिलाड़ियों के बीच छिड़ी अब तक की जंग काफी दिलचस्प रही. लेकिन वर्ल्डकप के इस दौड़ में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन काफी फीका पड़ गया. वहीं अगर विश्वकप में सबसे ज्यादा उतार चढ़ाव देखने वाली कोई टीम रही तो वो भी पाकिस्तानी टीम ही है. वर्ल्डकप की शुरुवात से लेकर अंत तक पाकिस्तान का सफर बड़ा ही नाटकीय होता दिखा. खास कर कि टीम का सेमीफाइनल से बाहर होना.

अब जैसा कि आपने भी देखा ही होगा कि 2019 वर्ल्डकप की इस दौड़ में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों की जमकर फजीहत हुई. जिसमें सबसे बड़ी भूमिका निभाई सोशल मीडिया ने. कभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ मीम्स वॉर चला तो कभी खुद पाकिस्तानी लोगों ने ही टीम के खिलाड़ियों को जमकर लताड़ा.  नौबत ते यहां तक आ गई थी. कि खुद पाकिस्तान के लोगों ने टीम को बैन करने की मांग तक उठा दी थी.

जरुर पढ़ें:  लोकसभा चुनावों में बीजेपी को प्रचंड बहुमत, विपक्ष गिरा औंधे मुंह...

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद लोगों ने कायासों के पुल बांधना शुरू कर दिया. कि आखिर घर वापस लौटने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों. के साथ कैसा सुलूक किया जाएगा. खैर लोगों का ऐसा सोचना  भी गलत नही है. क्योंकि पाकिस्तानी टीम का वर्लडकप में नाम ही इतना कमाया था.

लेकिन देश और दुनिया के तमाम कायासों के बीच जब पाकिस्तानी टीम अपने स्वदेश वापस लौटी तो वहां का नजारा तो कुछ और ही था. जी हां रविवार सुबह जब सरफराज की अगुआई वाली पाक टीम कराची एयरपोर्ट पहुंची तो उनका स्वागत गर्मजोशी के साथ किया गया. वहीं खिलाड़ियों के आने पर किसी तरह की कोई अनहोनी ना हो और कोई विरोध-प्रदर्शन भी ना हो पाए इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक चौबंद थी. खिलाड़ियों को पूरी सुरक्षा के साथ उनके घर तक पहुंचाया गया.

जरुर पढ़ें:  नोटबंदी को लेकर बड़ा खुलासा, देश की आर्थिक व्यवस्था में लगी थी इतने करो़ड़ की चपत!

आपको बता दें कि इस विश्व कप में पाकिस्तान ने नौ में से पांच मैच जीते, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर वो सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी. और इसीके साथ टॉप 4 टीम ने अपने बहतरीन प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली. जिसमें भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया के साथ इंगलैंड का नाम शामिल है.

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here