पीएम मोदी और अमित शाह कौनसा मोबाइल इस्तेमाल करते हैं जानते हैं?

आज के दौर में जब स्मार्टफोन सभी की जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है. ऐसे समय में शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करता होगा. महंगा नहीं तो सस्ता ही सही लेकिन स्मार्ट फोन सभी के पास होता है. खैर ये तो रही आम इंसान की बात. लेकिन अगर बात करें हमारे देश के बड़े और दिग्गज नेताओं की तो स्मार्ट फोन उनकी जिंदगी में भी बड़ा अहम हिस्सा है. देश की छोटी छोटी गतिविधियों से या जनता से जुड़े रहने के लिए उनको स्मार्ट फोन की जरूरत पड़ती है. यही कारण है कि ये सभी नेता एक से बढ़कर एक मोबाइल फोन इस्तेमाल करते हैं. कई नेता तो ऐसे भी हैं जो एक नहीं बल्कि दो-दो मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं.

जरुर पढ़ें:  पाकिस्तानी हमदर्द चीन में मुसलमानों पर जुल्म, नमाज़ से पहले किया जा रहा है ये

लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश के सबसे शक्तिशाली शख्सियत और सत्ता के महानायक कौनसा फोन इस्तेमाल करते हैं. जी हां हम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हा बात कर रहे हैं. साथ ही कई लोग देश में घटने वाली पल पल की घटनाओं की खबर रखने वाले अमित शाह के बारे में भी जरूर जानना चाहते होंगे कि अमित शाह कौनसा फोन यूज करते हैं. तो आज की हमारी इस खबर में हम आपको बताएंगे कि देश के महानायक और गृह मंत्री कौनसा फोन इस्तेमाल करते हैं

तो दोस्तों सबसे पहले बात करते हैं पीएम मोदी की. पीएम मोदी को 2018 में चीन और दुबई की आधिकारिक यात्रा के दौरान आईफोन 6 सीरीज का फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था. आईफोन 6 सीरीज फोन की कीमत 30 हजार से लेकर 40 हजार के बीच में हैं. पीएम मोदी के ट्विटर पर 4.82 करोड़ फॉलोवर्स हैं. सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 11 करोड़ फॉलोवर्स के साथ वो 9.6 करोड़ फॉलोवर वाले डोनल्ड ट्रंप से भी आगे हैं.

जरुर पढ़ें:  संदेसरा भाईयों ने किया करोड़ो का घोटाला, PNB घोटाले से बड़ा फर्जीवाड़ा..

एक तरफ जहां मोदी को एप्पल का फोन इस्तेमाल करना पसंद हैं.तो वहीं दूसरी तरफ उनके सबसे करीबी और गृहमंत्री अमित शाह को भी आईफोन का ही इस्तेमाल करना पसंद हैं. राजनीति में माहिर कहे जाने वाले अमित शाह एपल के लेटेस्ट स्मार्टफोन एपल XS का इस्तेमाल करते हैं. एपल XS की कीमत 70 से 80 हजार के बीच में है. खबरों की माने तो शाह अपने सरकारी कामकाज के दौरान भी फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए अपनी टीम से लगातार संपर्क में रहते हैं. मौजूदा समय में ट्विटर पर शाह के करीब 1.40 करोड़ फॉलोअर्स है.

जरुर पढ़ें:  राम मंदिर और NRC के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर गरजे अमित शाह!
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here