पीएम मोदी जब भी किसी देश की यात्रा पर जाते हैं, तो अपने साथ वहां के प्रथम नागरिक और उनके परिवार के लिए कुछ न कुछ साथ ज़रूर लेकर जाते हैं। उनकी दी हुई भेंट भी हमेशा यूनिक होती है। कभी किसी को वो गीता भेंट करते हैं, तो किसी को कश्मीर की शॉल।

पीएम मोदी इन दिनों तीन देशों की यात्रा पर हैं। इस दौरान वो अमरीका भी गए। इस दौरे में सबसे ज्यादा नज़रें उनके इसी देश की यात्रा पर थी। क्योंकि ट्रंप की जीत के बाद, पीएम मोदी ये अमरीका में उनकी ये पहली मुलाकात थीं। पहली बार मिलने गए हैं, तो भेंट भी ले जानी तो बनती हैं।

जरुर पढ़ें:  मॉडल ने पहनी साढ़े 15 करोड़ रुपए की ब्रा, ये है खासीयत

पीएम नरेंद्र मोदी डोनाल्ड ट्रम्प के लिए भारत से एक खास तोहफा लेकर गए थे। मोदी ने ट्रंप को 1965 में जारी किया गया एक पोस्टल स्टैम्प गिफ्ट में दिया, ये स्टैंप अब्राहम लिंकन के निधन के बाद भारत सरकार ने जारी किया था। इसके अलावा ट्रंप को पंजाब के होशियारपुर की बनी खास लकड़ी की पेटी भी तोहफे में दी।

इस तोहफे को पाकर गदगद ट्रम्प ने भी मोदी को अब्राहम लिंकन के फेमस गेटिसबर्ग स्पीच की कॉपी और वो डेस्क भी दिखाई, जिसपर लिंकन लिखा करते थे। आपको बता दें, कि गेटिसबर्ग के भाषण में ही अब्राहम लिंकन ने कहा था- “सरकार, जनता का, जनता के लिए और जनता द्वारा शासन है।”

जरुर पढ़ें:  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को आतंकियों की सूची में डालने की कांग्रेस ने रची थी साजिश !

पीएम मोदी ने ट्रंप की पत्नी को दी ये भेंट      

मोदी ने सिर्फ ट्रंप को ही गिफ्ट नहीं दिया, बल्कि अमरीका की फर्स्ट लेडी को भी एक शानदार तोहफा दिया। पीएम ने ट्रंप की पत्नी मेलानिया को कश्मीर की हाथ से बुनी हुई शॉल गिफ्ट की। इसके साथ ही हिमाचल की कांगड़ा घाटी के कारीगरों के हाथों बना एक सिल्वर ब्रेसलेट भी मेलानिया को गिफ्ट दिया। इसके अलावा पीएम मोदी अपने साथ चाय और शहद भी लेकर गए थे, जो खास तौर पर मेलानिया को गिफ्ट किया।

पीएम मोदी ने ट्रम्प की बेटी इवांका को तोहफा दिया या नहीं इसकी कोई सार्वजनिक जानकारी नहीं है, लेकिन हां उन्हें इवांका को भारत आने का न्योता ज़रूर दिया। इसके लिए इवांका ने पीएम मोदी का शुक्रिया भी अदा किया।

जरुर पढ़ें:  ब्रा पहनने से इनकार करना पड़ा महंगा, नौकरी से निकाला गया

ट्रंप की बेटी इवांका का ट्वीट

Loading...