आपका बर्थ-डे हो और आपको प्रधानमंत्री खुद कार्ड भेजकर विश करे, तो आपको कितनी खुशी होगी? यकीनन बेहद ज्यादा। अब उस शख्स की सोचिए जिसे पीएम ने उसके जन्म दिन पर खुद कार्ड भेजकर विश किया है। और ये इंसान कोई खास या कोई बड़ा नेता नहीं है। बल्कि एक आम इंसान है।

जगतराम सेमवालहाथ में पीएम मोदी की ओर से भेजा हुआ कार्ड और चेहरे पर उसकी खुशी लिए ये हैं जगतराम सोमवाल। ये उत्तराखंड पौड़ी गढ़वाल जनपद के श्रीनगर जलविद्युत परियोजना में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर काम करते हैं। वैसे तो इनका जन्मदिन हर साल आता है, लेकिन इसबार कुछ खास है। खास इसलिए कि खुद देश के पीएम ने इन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। जिसके बाद ये सुर्खियों में आ गए हैं और आम से खास बन गए हैं।

जरुर पढ़ें:  ओडिशा की ओर बढ़कर खतरनाक हुआ चक्रवाती तूफान 'तितली', रेड एलर्ट जारी
अपने परिवार के साथ जगतराम सेमवाल

अचानक से एक ही दिन में स्टार बने जगतराम को ये बधाई संदेश भारतीय डाक से उनके गांव में मिला। ये संदेश रुद्रप्रयाग जिले में स्थित उनके पैतृक गांव तरसाली फाटा पहुंचा था, जिसे उनके भाई ने उन तक पहुंचाया है। जगतराम सेमवाल का बर्थडे 1 जुलाई को होता है, लेकिन  ये संदेश उन्हें 22 जुलाई को मिला, जो काफी लेट था। फिर भी पीएम की ओर से भेजी शुभकामनाएं देरी से भी मिले तो भी कीमती होती है। अब आप सोच रहे होंगे एक आम इंसान, गरीबी में पले-बढ़े और नौकरीपेशा जगतराम सेमवाल के पीएम से क्या कनेक्शन हैं, जो उन्होंने खुद डाक से बधाई संदेश भेजकर सेमवाल को विश किया है। तो आपको बता दें, जब नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ की यात्रा पर आए थे, तब सेमवाल की मुलाकात उनसे हुई थी। हालांकि तब मोदी न तो मुख्यमंत्री थे और ना ही प्रधानमंत्री। बात 1998 से 2007 के बीच की है, जब जगतराम की पोस्टिग जोशीमठ में थी। उसी वक्त नरेंद्र मोदी यात्रा के दौरान उनकी कंपनी के गेस्टहाउस में रुके थे।

जरुर पढ़ें:  पाकिस्तान से लिया इंडियन आर्मी ने अपने जवानों की शहादत का बदला,फिर हुई सर्जिकल स्ट्राइक
Demo pic- पीएम मोदी

अब प्रधानमंत्री मोदी की ओर से उनको याद रखने और इतने दिनों बाद भी जन्मदिन का बधाई संदेश भेजने के लिए सेमवाल ने खुशी जाहिर की है और पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद भी दिया है। इस पत्र के मिलने के बाद न सिर्फ सेमवाल बल्कि उनका पूरा परिवार खुश है। उनकी पत्नी दीपा और बेटी आस्‍था और श्रेया ने भी खुशी जाहिर की है। क्योंकि उनके पिता को मिले पीएम के बधाई संदेश के बाद वे भी विशेष हो गए हैं।

 

Loading...