पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता में शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एक विशाल रैली कर रही हैं. इस महारैली को मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के लिए एक मंच के रूप में देखा जा रहा है. रैली के बाद ममता बनर्जी विपक्षी पार्टियों के लिए ‘टी पार्टी’ का आयोजन भी करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी रैली को समर्थन देने का ऐलान किया है. उन्होंने रैली के समर्थन में टीएमसी को एक पत्र लिखा है. हालांकि, राहुल गांधी खुद इस रैली में मौजूद नहीं रहेंगे. कांग्रेस की तरफ से इस रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे.

जरुर पढ़ें:  पीएम मोदी ने लिया राहुल पर चुटकी, कार्यकर्ताओं से कहा- भाषण का लीजिए मजा

राहुल गांधी ने पत्र में मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष में अपना समर्थन दिया. पत्र में उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि झूठे वादे करने वाले के खिलाफ देश में गुस्सा. कुछ ताकतों से भविष्य की उम्मीदें हैं. उन्होंने कहा कि भविष्य में बिना भेदभाव सबकी बात सुनी जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय को खत्म करना चाहती है. उन्होंने कहा कि हम ममता दीदी की इस रैली पूरा समर्थन देते हैं, और उम्मीद है कि हम एक कड़ा संदेश देंगे.

टीएमसी की इस महारैली में लाखों लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है. यह रैली शहर के बीचों-बीच स्थित ब्रिगेड परेड में होगी.

जरुर पढ़ें:  राहुल गांधी एक बार फिर कर बैठे बड़ी गलती, BJP ने किया खूब ट्रोल!

इस रैली के लिए सभी विपक्षी नेताओं को बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि रैली के बाद होने वाली इस टी पार्टी में विपक्ष अपनी रणनीति तैयार करेगा. इस महारैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, राजद नेता तेजस्वी यादव, द्रमुक के एम के स्टालिन, बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा अन्य नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

रैली में सीएम ममता के साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, राकांपा नेता शरद पवार, रालोद नेता चौधरी अजीत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी भी मौजूद रहेंगे.

जरुर पढ़ें:  तेजस्वी यादव का उमड़ा राहुल प्रेम, कहां- राहुल गांधी में मौजूद हैं एक अच्छा प्रधानमंत्री बनने के सरे गुण

कांग्रेस की ओर से रैली के समर्थन पर टीएमसी की पश्चिम बंगाल इकाई ने खुशी जताई है. कांग्रेस और बसपा को छोड़कर लगभग सभी बड़ी पार्टियों के अध्यक्ष और नेता शामिल हो रहे हैं. हालांकि, इसमें ममता के विरोधी वामदल शामिल नहीं होंगे.

Loading...