आजकल हर किसी के पास स्मार्टफोन मिल जाता है और उस स्मार्ट फोन में वाट्सएप ना मिले, ये तो मुमकिन ही नहीं है। अब भला वाट्सएप है तो चैटिंग भी खूब चलती होगी, लेकिन अब ये करना आपको बंद करना होगा। जी हां, नया नियम आ गया है, कि कर्मचारियों को वाट्सएप चैट नहीं करने दिया जाएगा।

Demo Pic-Whatsapp chating

उत्तर रेलवे ने काम के दौरान कर्मचारियों को वाट्सएप चैंटिग करने पर रोक लगा दी है। इस नियम के लिए सर्कुलर जारी किया गया है। ये सर्कुलर उत्तर रेलवे की दिल्ली डिविजन ने जारी किया है। जिसके तहत सभी रेलवे के कर्मचारियों को वाट्सएप चैंटिग बंद करनी होगी। अगर कोई नियम का उल्लघंन करता है, तो उस पर कड़ी कारवाई की जाएगी। फिलहाल ये नियम सिर्फ उत्तर रेलवे के लिए लागू किया गया है।

जरुर पढ़ें:  गूगल ने बचाई लड़की की जान, पूछा था कैसे करते हैं सुसाइड ?
Demo Pic- Railway Station

आपको बता दें, रेलवे में आए दिन रेल हादसे होते रहते हैं और इन सालों में ये हादसे ज्यादा हो रहे हैं, जिसकी वजह रेलवे कर्मचारियों का काम के वक्त वाट्सएप चैटिंग करना पाया गया है, इसी को देखते हुए और रेल हादसों पर काबू पाने के लिए इस नियम को लागू किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, जल्दी ही देशभर मे सभी रेलवे जोन इस नियम को लागू करेगा। इस नियम के बाद अब उत्तर रेलवे जोन में काम करने वाले ट्रेन गार्ड, स्टेशन मास्टर, टिकट कलेक्टर, प्वाइंटमैन, गेटमैन, गैंगमैन वाट्सएप नहीं चला पाएंगे। रेलवे ने सभी कर्मारियों को इस बात की चेतावनी दी है, कि अगर कोई इस नियम को फॉलो नहीं करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।