2019 लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी जगत में हल-चल मची हुई है। राजनितिक पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। कुर्सी पाने की इस जंग में पार्टियों ने तुरुप के इक्के भी फेंकने शुरू कर दिए है। राम मंदिर का मुद्दा भी बीजेपी के लिए कुछ ऐसाा ही है। हर चुनाव से पहले बीजेपी को राम और मंदिर की याद आती है और वो इसे जोर-शोर से उठाते भी हैं। एक बार फिर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर पर बड़ा बयान दे दिया है। जिसके बाद सियासी दलों में खूब हलचल मची है।

जरुर पढ़ें:  राम मंदिर और NRC के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर गरजे अमित शाह!
Amit Shah

बीजेपी के मुखिया अमित शाह ने हैदराबाद में पार्टी बैठक के दौरान राम मंदिर पर खुलकर अपनी बात रखी। अभी तक आपसी समझौते से राम बनवाने की बात करने वाले शाह ने खुलकर राम मंदिर बनाने की तारीख का एलान कर दिया है। NDTV की खबर के मुताबिक अमित शाह ने अपने बयान में कहा, है कि अगामी 2019 लोकसभा चुनाव के पहले ही राम मंदिर का निर्माण शुरू किया जाएगा। अमित शाह 1 दिन के दौरे पर तेलंगाना गए थे। तेलंगाना में बीजेपी कार्यालय में पार्टी मीटिंग के दौरान उन्होंने ये बात कही। शाह ने पार्टी मीटिंग के दौरान ये भी बताया, कि पार्टी की ओर से जल्द चुनाव कराने की कोई संभावना नहीं है। आपको बता दें, कि अभी तक पार्टी के किसी भी नेता-मंत्री ने राम मंदिर पर कोई भी बयान नहीं दिया था। ये मामले को कोर्ट होने का हवाला देकर बच निकल जाते थे। ऐसे में बीजेपी प्रमुख का ये दावा सबको हैरान कर रहा है।

जरुर पढ़ें:  राम मंदिर बनाने के लिए कांग्रेस उतरी मैदान में, कर डाला ये बड़ा एलान!
Ram Mandir

आपको बता दें, कि ये मसला कोर्ट में विचाराधीन है और इसको लेकर इस तरह से किया गया दावा सबको चौंका रहा है। इससे पहले कई बीजेपी नेताओं के साथ ही संत भी 2019 से पहले मंदिर निर्माण की बात कर चुके हैं। अब सवाल ये, कि अमित शाह विवादित ज़मीन पर आने वाले फैसले से आश्वस्त हैं या फिर वो मंदिर निर्माण की बात विवाद के समाधान के बिना कर रहे हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here