कहते हैं, इंसान को भगवान से मिलाने वाला गुरू होता है, वो गुरू जा आपको सतमार्ग पर ले जाते हैं और ईश्वर की भक्ति के ज़रिए उसके करीब पहुंचने का उसे पाने का मार्ग बताते हैं, लेकिन आज के वक्त में गुरूओं के भेस में कुछ ऐसे बाबा सामने आ रहे हैं, जो न सिर्फ समाज को कलंकित कर रहे हैं, बल्कि साधु-सन्यासी परंपरा को भी बदनाम कर रहे हैें। ऐसे ही एक बाबा इन दिनों सुर्खियों में हैं। बाबा राम रहीम ये नाम तो आपने सुना ही होगा। ये बाबा के साथ ही एक फिल्मी हीरो भी हैं, लेकिन असल जिंदगी में इनपर विलेन होने के आरोप लगे और वे कोर्ट में साबित भी हो गए, जिसके बाद अदालत ने बाबा को जेल भेज दिया है।

गुरमीत राम रहीम

गुरमित सिंह राम रहीम इंसा, कहने को ये डेरा सच्चा सौदा के मुखिया थे, लेकिन इन लाइस्टाइल किसी सपनीली दुनिया से कम नहीं थी। इनके कपड़े पहनने की स्टाइल, महंगी गाड़ियों के काफीले में चलने का शौक और फिल्में बनाने का जुनून सबकुछ किसी भी काल्पनिक पात्र से कम नहीं था। लेकिन बाबा राम रहीम ऐसी ही जिंदगी जीता था। बाबा को एक साध्वी से रेप के आरोप में जेल भेजा गया है, लेकिन बाबा पर सिर्फ यही आरोप नहीं हैं। बाबा पर आरोपों की लंबी फेहरिस्त हैं। बाबा पर न सिर्फ साध्वी से ब्लू फिल्म दिखाकर रातभर रेप का आरोप हैं बल्कि साध्वी के भाई की हत्या, मामले को उजागर करने वाले पत्रकार की हत्या समेत अपने 400 अनुयायियों को नपुंसक बनाने जैसे संगीन आरोप लगे हैं। बाबा पर उनके ही एक भक्त ने अपनी बीवी को गायब करने और उन्हें डेरा में बंधक बनाने का आरोप भी लगाया है, जिसका केस जयपुर कोर्ट में चल रहा है।

जरुर पढ़ें:  बेटे की घिनौनी हरकतों से तंग आकर मॉं ने सुपारी देकर कराया कत्ल

राम रहीम की जिंदगी जितनी आलीशान और भव्य है, उतही रहस्यमय भी है। समाजसेवा से लेकर एक्टिंग में जौहर दिखाने वाला ये बाबा न सिर्फ साध्वियों से रेप करता था, बल्कि ये पुरुषों को नपुंसक भी बनाता था और इसके पीछे तर्क दिया जाता, कि ‘पुरुष के नपुंसक बन जाने से वे भगवान के और करीब हो जाते है ‘। यानी ये बाबा भगवान की दुहाई देकर उनके नाम का इस्तेमाल कर अपने समर्थकों को नपुंसक बनाया करता था। इस बात का खुलासा फतेहाबाद के कस्बा टोहना के रहने वाले बाबा के अनुयायी हंसराज चौहान ने किया है। चौहान डेरा सच्चा के साधुओं मेंं शामिल थे, इसी दौरान उन्हें नंपुसक बना दिया गया था, उन्होंने आरोप लगाया है कि डेरा प्रमुख इसी तरह सभी भक्तों को बहला-फुसलाकर नपुंसक बना दिया करते थे।

जरुर पढ़ें:  31 साल की टीचर का 17 साल के स्टूडेंट पर आया दिल और फिर....
गुरमीत राम रहीम

चौहान ने कोर्ट में 166 साधुओं के नाम भी दिए थे, जिन्हें बाबा ने डॉक्टरों की मदद से नपुंसक बना दिया था। जेल में बंद डेरा के साधुओं से इस बारे में पूछताछ करने पर कबूल किया था, कि डेरा में उन्हें नपु्संक बनाया गया और वे हैं। लेकिन उन्होंने ये कहा था, कि वे अपनी मर्जी से नपुंसक बने है। आपको बता दें, कि साध्वी रेप केस की रिपोर्ट फाइल करने वाले पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या में शामिल आरोपी निर्मिल और कुलदीप भी डेरा सच्चा सौदा के नपुंसक साधू ही हैं।

Loading...