किसी भी लड़की के साथ जब रेप होता है, तो वो किस पीड़ा से गुजरती है, ये उससे बेहतर कोई नहीं बता सकता। लेकिन बलात्कार के बाद उसके साथ वो खेल शुरू होता है, जो बलात्कार से भी ज्यादा तकलीफदेह और घिनौना होता है। पहले दर्दनाक डॉक्टरी जांच, फिर मेडिकल टीम के सवाल और पुलिस की पूछताछ के बाद अदालत में बेवजह के सवालों की झड़ी, लड़की को अंदर से तोड़कर रख देती है। बलात्कार के बाद एक लड़की पर क्या गुजरती है, ये सिर्फ वो ही जानती है। लेकिन एक लड़की इस पीड़ा को सबको बता रही है, ताकि लोग उस दर्द को महसूस कर सकें, कि एक लड़की पर क्या बीतती है जब उसके साथ रेप होता है। इसलिए उस लड़की ने अपने रेप की दास्तां को सबको सुनाया। ये बहादुर लड़की है, लिलियन कॉन्स्टेन्टिन, जिसने खुद के साथ हुए बलात्कार के एक एक पल का जिक्र किया है और उसने बताया, कि उसे दोषी को सजा दिलाने के लिए किस तरह के दर्द का सामना करना पड़ा।

Lillian constantine

लिलियन कॉन्स्टेन्टिन एक ऐसी लड़की है, जिसके साथ बलात्कार हुए करीब एक साल बीत चुका है। लेकिन वो अब बलात्कार के उस दर्द को बयां कर रही है, जिसे हर लड़की भूलाना चाहेगी। क्योंकि रेप के बाद एक लड़की किस तरह चूर-चूर हो जाती है इस बात का अंदाजा हम लगा भी नहीं सकते। बलात्कार के बाद जिस बदतर जिन्दगी से लड़की को गुजरना होता है, उसका अंदाजा लिलियन ने अपनी बलात्कार की कहानी के ज़रिए बताया है। यकीनन लिलियन की ये दर्दनाक कहानी सुनकर आपकी रुह कांप उठेगी।

Demo Pic

एक शाम और घना अंधेरा, तब लिलियन 18 साल की थी। वो अपने घर से करीब 60 सेकेंड की दूरी पर ही थी, तब उसे एक अजनबी दरिंदे ने दबोच लिया और उसकी जिन्दगी को तबाह कर दिया। वो चिल्लाती रही, रहम की भीख मांगती रही। उसे सज़ा का डर दिखाती रही, लेकिन हवस का भूखा भेड़िया कुछ भी सुनने को तैयार नहीं था। उसपर तो लिलियन की इज्जत लूटने का भूत सवार था। हालांकि लिलियन ने इस घटना का वीडियो बनाने के लिए फोन में रिकोर्ड की बटन प्रेस कर दी थी। लिलयन को उसे डर भी लग रहा था, कि कही वो फोन की लाइट देख उसे डिस्ट्राय ना कर दें। लेकिन बलात्कारी को इस बात की भनक भी नहीं लगी और वो लिलियन को जमीन पर पटककर उसके साथ रेप करता रहा।

जरुर पढ़ें:  लड़के ने ट्रेन में 20 साल की लड़की के सामने किया हस्तमैथुन, कहा- रेप कर दूंगा
Demo Pic

बलात्कारी का अपना काम होने के बाद वो लिलियन को वही छोड़कर भाग गया। इसके बाद लिलियन तेज़ी से दौड़ती हुई अपने घर की ओर भागी और फिर उसने घर वालों की सारी बात बताई, घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस में की। लेकिन लिलियन ने उस दर्द को बयां किया जो रेप के बाद उसे सहना पड़ा। रेप के बाद अपने शरीर को साफ करने के लिए जब लिलियन वाशरूम में गई तो, उसके घरवालों ने ही उसे नहाने और ब्रश करने से मना कर दिया। क्योंकि इससे सबूत मिटने का खतरा था। लिलियन ने बताया कि उसके साथ फिर रेप से भी बुरा बर्ताव हुआ, जब उसे यौन हमला रेफरल सेंटर ले जाया गया। यहां रेप पीड़ित लड़की की शरिरीक जांच होती है। लिलियन को वहां जाने के बाद एक बार फिर नंगा किया गया, क्योंकि बलात्कार पीड़िता को यहां सब क सामने नग्न होकर, मेटल बेड पर लेटना होता है। इसके बाद की कहानी जो लिलियन ने बताई वो काफी खौफनाक है। लिलियन बताती है- ‘डॉक्टरों ने टेस्ट के लिए मेरी वेजाइना मेंं स्टिक जैसे चीज़ डाली, जिससे चोट और खरोंच का पता लगाया जाता है। लेकिन वहां की महिलाएं ऐसी थी, जो जिन्होंने मुझे महसूस कराया कि मैं यहां पूरी तरह सेफ हूं, वे महिलाएं मेरे टैटू को लेकर बात कर रही थी, ताकी मेरा मन बहल सके’

Demo Pic

बलात्कार होने के बाद लड़की का एसटीआई, एचआईवी और प्रेग्नेंसी टेस्ट किया जाता है। लिलियन ने बताया, कि उसे कुछ टैबलेट खाने के लिए दी गई, जो टेबलेट एड्एस से बचाने के लिए थी। इन सारी दवाईयों को एक महीने तक दिन में तीन बार लेना होता था, जो कि लिलियन के लिए जहर के बराबर थी, क्योंकि उसे खाते ही उल्टी और चक्कर का शिकार होना पड़ता था।

जरुर पढ़ें:  Wow आ गई बलात्कारियों को फंसाने वाली ‘मशीन’

सवालों के जाल ने करवाया असहज महसूस

लिलियन ने बताया, कि पुलिस और अदालती सवालों ने उसे चिढ़-चिढ़ा बना दिया था, क्योंकि डॉक्टरों को उसे हर बार अपनी रेप की कहानी सुनानी पड़ती थी, हर बार वही बेतूके सवाल किए जाते थे, जिनका जवाब उसे मजबूर होकर देना पड़ता था। यानी एक तरह से लिलियन के लिए वो किसी रेप की घटना से कम नहीं होता था, जब डॉक्टर उससे शर्मसार करने वाले सवाल किया करते थे, लिलियन कहती है कि..

‘मैं लैब के लिए इस्तेमाल होने वाला चूहा बन गई थी, डॉक्टर मुझसे सवाल करते थे, कि तुम्हारी स्कर्ट ऊपर खिसकाई थी या नीचे की तरफ खींचा गया था। उसने इस साइड पेनिट्रेट किया था या उस साइड? मुझे इन सवालों की बिलकुल उम्मीद नहीं थी, मैं पागलों की तरह रो रही थी, मुझे लगा कि मैं अपने साथ ऐसा नहीं कर सकती  एक समय तो मैंने  केस वापस लेने का फैसला कर लिया था ‘

Demo Pic

लिलियन ने बताया, कि उसे पुलिस स्टेशन जाना पड़ता था। अपनी 18 साल की उम्र मे लिलियन को हर जगह बस इस्तेमाल किया जा रहा था। वो ये महसूस कर रही थी, कि जो हो रहा है, सब बेकार है। लेकिन उसे लग रहा था, कि वो अकेली नहीं है, जिसे इन चीजों का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे पीड़ितों की तादात बहुत हैं, जिनके साथ बलात्कार होता है और वे कुछ भी नहीं कहते।

‘मैंने सोचा कि मैं क्यों उन लोगों में से एक नहीं बन सकती? मैंने अब तक इतना कुछ क्यों किया? मैं सोचती हूं कि अगर आपके पास सड़क से एक अपराधी को गिरफ्तार करने का मौका है, तो इसके लिए आपको ऐसा करना होगा, मैं इसी रास्ते पर हूं और इस मामले में खुद को साबित करना चाहती हूं, अपने बिस्तर पर बैठे-बैठे मैंने सोचा कि मैं ऐसा कर सकती हूं, तो मैं कुछ भी कर सकती हूं ‘

लिलियन कहती है, कि मैंने जो वीडियो रिकोर्ड किया था, उसके बिना हमलावर को शायद कभी नहीं खोजा जाता। इसे सबूत के रुप में इस्तेमाल किया गया, और उसे आरोपो में दोषी ठहराया गया और 13 साल की कैद मिली। यानी जो एक बलात्कार होने पर लड़की के साथ टेस्ट कर उसे बेकार के सवाल किए जाते हैं, वो सभी एक तरह से बेकार हैं, क्योंकि दोषी को पकड़ने में मददगार सिर्फ वीडियो साबित हुई। लेकिन लिलियन कहती है, जब मैं अपना मां के साथ कोर्ट में थी, तो दोषी पकडा गया, तो मेरा केस लड़ने वालों और दूसरे लोगों ने मेरी मदद की उन सभी के चहरे पर सुकून देखने को मिला था।

जरुर पढ़ें:  राम रहीम अब जेल में उगा रहा है सब्जियां, जानिए कितनी कमाई कर लेता है बाबा?
Demo Pic

लिलियन के लिए ये वक्त उसके जीवन का सबसे बुरा वक्त हो, लेकिन बहादुर लिलियन ने अपने साथ हुए हादसे की जानकारी साझा कर लोगों को संदेश दिया कि रेप पीड़िता किस दौर से गुजरती है। उसे क्या क्या सहना पड़ता है। लिलियन ने अपना यूट्यूब वीडियो भी बनाया जिसमें वो लोगों को इस हादसे के बारे में बता रही है।

Loading...