लड़कियों के साथ यौन शोषण, छेडछाड़ और बलात्कार जैसे अपराध हर दिन होते रहते हैं,जिन्हें रोकने के लिए कई कड़े कानून भी बनाए गए हैं। सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं, लेकिन फिर भी इन घटनाओं में कमी आती नहीं दिखती। मेट्रो में, बसों में लड़कियों के साथ क्या होता है, ये सब जानते हैं, भीड़ का फायदा उठाकर कोई कहीं हाथ मारता है, तो कोआ धक्का देकर। वहीं कुछ मर्द लड़कियों के कपडों में ताक-झांक करते हैं। ऐसे ही मर्दों से निपटने के लिए इन दिनों एक लड़की प्रोटेस्ट कर रही हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जी हां, लड़की मेट्रो स्टेशन पर अपनी स्कर्ट उठा कर लड़कों के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रही हैं।

जरुर पढ़ें:  RSS नेता की केरल के CM को धमकी पर मचा बवाल
Russian student upskirting protest on Metro Station

लड़की का मेट्रो स्टेशन पर लड़कों को सबक सिखाने का तरीका बिल्कुल नया है और चौंका देने वाला भी। ये लड़की पूरे मेट्रो स्टेशन पर सभी के सामने अपनी स्कर्ट उठा कर खड़ी हो जाती हैं, जिसे कोई घूरता हैं, तो कोई बिना देखे ही निकल जाता है और ये उन लड़कों के खिलाफ किया जा रहा है, जो हर रोज मेट्रो में लड़कियों के कपडों के अंदर झांका करते हैं।

Russian student upskirting protest on Metro Station

ऐसा ही किस्सा विद्या बालन की फिल्म में बेगम जान में भी देखा गया था, जिसमें एक 14 या 15 साल की लड़की कुछ पुलिस वालों के आगे अपने सभी कपड़े उतार देती हैं। जिसके बाद सभी पुलिस वाले डरकर भाग जाते हैं और लड़की की मां की इज्जत बच जाती है।

जरुर पढ़ें:  ओलपिंक डाइवर जिम्मी की लव स्टोरी, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल
Russian student up skirting protest on Metro Station

इसी तरह रुस की स्टूडेंट अपनी स्कर्ट उठाकर, सेंट पीटसबर्ग सबवे के पास अपना विरोध कर रही हैं, इस लड़की ने विरोध दर्ज कराने के लिए ऐसा प्रदर्शन किया है। इस रुसी स्टूडेंट का नाम अन्ना डोवगालयुक है, जो खुद को पब्लिक एक्टिविस्ट बताती हैं। उन्होंने अपने इस वीडियो को जब यूट्यूब पर डाला तो कुछ ही दिनो में इसे 15लाख से अधिक लोग देख भी चुके हैं।

Russian student upskirting protest on Metro Station

वही अपनी वीडियो के साथ कैप्शन दिया ‘ये वीडियो उन सभी के लिए है। जो लड़कियों के स्कर्ट के भीतर झांकना पंसद करते हैं। मैं सभी पीडित महिलाओं की ओर से कह रही हूं’ रुस की स्टूडेंट इस प्रोटेस्ट के जरिए अधिकारियों पर ये दबाव बनाना चाहती है, कि वो अपस्कर्टिंग यानी लड़कियों के स्कर्ट में झांकना अपराध घोषित करें। वही, लड़की का ये भी कहना है कि इस वीडियो के जरिए सीरियस मुद्दे पर लोगों का ध्यान खींचना चाहती हैं।

Loading...