चुनावी संग्राम में इस बार चौकीदार और चोर शब्द हर कान में गूंज रहा है. कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा छेड़ा तो मोदी ने उसे ही राष्ट्र सुरक्षा के लिए अपना हथियार बना लिया. पूरी बीजेपी ही ‘मैं भी चौकीदार’ हो गई. मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा. इतना ही नहीं, राहुल गांधी को माफी भी मांगनी पड़ी. वहीं अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गांव ककरहिया में लगा पोस्टर चर्चा का केंद्र बन गया है.

जी हां, गांव वालो ने गांव में जगह-जगह ‘यह चौकीदारों का गांव है, यहां चोरों का आना वर्जित’ लिखा पोस्टर चिपका दिया है. ये नजारा वाराणसी से लगभग बाइस किलोमीटर दूर रोहनियां विधानसभा का ककरहिया गांव का है. यूं तो ये पहली बार नहीं है जब लोगों ने मोदी जी के समर्थन में ऐसा कोई कदम उठाया हो. इससे पहले भी कई बार ऐसे कई वाक्या देखने को मिले हैं. जब लोगों के बीच मोदी भक्ती का अलग ही रंग देखने को मिला हो.

जरुर पढ़ें:  सपा नेता के बिगड़े बोल, कार्यकर्ताओं से बोले- मतदाताओं की पर्ची लेकर खुद डालें वोट..

कहीं लोगों ने मोदी जी को डोर बैल बना दिया तो कहीं लेगों के बीच मोदी की तस्वीर छपी हुई टी-शर्ट्स और साड़ियों का क्रेज देखने को मिला. तो कहीं तो मोदी जी के भक्त ने अपने शरीर पर मोदी जी का टैटू ही बनवा लिया. वहीं अगर बात करें  ककहरिया गांव की तो यहां के लोगो की इस मोदी भक्ती के पीछे एर बड़ी वजह है.

गांव में रहने वाले बीजेपी से जुड़े कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 23 अक्टूबर 2017 को ककहरिया गांव गोद लिया था. उनके गांव गोद लेने से यहां की तस्वीर बदल गई. गांव में काफी विकास कार्य कराए गए. केंद्र सरकार के कई मंत्रियों का यहां आना-जाना लगा रहा. जब्कि इससे पहले जो भी सांसद या विधायक जीत कर आता था वो हमारे गांव के विकास को दरकिनार कर देता था, लेकिन मोदी ने गांव का कायाकल्प कर दिया. इतना ही नहीं लोगों को भरपूर बिजली और पानी मिलने लगा.

जरुर पढ़ें:  'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल के जवाब से संतुष्ट नही कोर्ट, 30 अप्रेल को होगी सुनवाई..

गांववालों का मानना है कि प्रधानमंत्री को चोर कहकर संबोधित करने वालों ने पूरे देश की गरिमा को ठेस पहुंचाई है. ऐसे लोगों का गांव में कदम नहीं पड़े इसलिए गांववालों ने ऐसे पोस्टर लगाए हैं. अब गांव वालों का ये प्यार मोदी जी के कितने काम आता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here