सोशल मीडिया पर ऐसी कई फोटोज आई, जो पल भर में पॉपुलर हो गई। इसी तरह फनी मीम्स पूरी दुनिया में हंसने-हंसाने के लिए हर जगह मशहूर हैं, जिसमें एक क्यूट और ग्रीन कलर की टी-शर्ट में बच्चे की फनी फोटो बेहद ही पॉपुलर है। लेकिन उस फनी फेस के पीछे की सच्चाई दरअसल कुछ और ही है। जिस बच्चे ने सबको हंसाने का काम किया, असल में उसके पीछे एक पत्नी की दर्दभरी कहानी छिपी हुई है।

Sammy Griner

तस्वीरों में दिख रहा ये बच्चा, यकीनन आपको ज़रुर याद होगा। क्योंकि आज भी इस फोटो को फेसबुक और वॉट्सएप पर देखा जाता है। जिस वक्त ये फोटो वायरल हुई थी। उस वक्त इस फोटो को इतना पंसद किया गया था, कि लोगों ने इसे अपनी फेसबुक प्रोफाइल तक बना लिया था। जी हां, लेकिन इसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही जिसे सुनकर शायद आप भी अपनी आंखों के आंसू रोक नहीं पाएंगे।

जरुर पढ़ें:  पीवी सिंधु से नहीं बनी बात, अब बिग-बी समझाएंगे GST का गुणा-भाग
Semi griner

सोशल मीडिया पर वायरल इस बच्चे का नाम सैमी ग्रीनर है। जिसकी एक फोटो ने इसे बडा स्टार बना दिया है। सैमी ग्रीनर फ्लॉरिडा के जैक्सनविले में रहता हैं। जब वो 11 महीने का था, तो उसकी ये फोटो उनकी मां लैनी ग्रीनर ने क्लिक की थी। ये फोटो सैमी की मां ने फ्लिकर पर फोस्ट की थी, जहां से ये फोटो हर जगह वायरल हो गई। लेकिन अब ये बच्चा पूरे 11 साल का हो गया है। जिसकी नई फोटो उनकी मां ने अपलोड़ कर बताया कि, सैमी अब ऐसा दिखने लगा है।

Then 11 months Semi griner, Now 11 years semi griner

सैमी की नई फोटो को अबतक 20 लाख बार से ज्यादा देखा जा चुका है। लेकिन सैमी की मां का इस फोटो को अपलोड़ करने के पीछे क्या मकसद था? वो हम आपको बता देते हैं। दरअसल, सैमी के पिता बेहद बीमार थे। उनकी किड़नी खराब थी। लेकिन डायलेसिस कराने के लिए सैमी की मां के पास इतने पैसे नहीं थे, कि वो अपने पति का इलाज करा सके। जिसके बाद सैमी की मां को ये ख्याल आया कि सैमी की फोटो के जरिए वो पैसे कमा सकती है और तभी उन्होंने सैमी की फोटो अपलोड़ कर अपनी किस्मत बदल डाली।

जरुर पढ़ें:  सुप्रीम कोर्ट में आधार कार्ड को लेकर जंग शुरू, मोदी सरकार सवालों के घेरे में
Semi griner With His parents

जी हां, सैमी की फोटो वायरल होने के बाद सैमी स्टार बन गया। उनके बड़े-बड़े एड लगने लगे। सोशल मीडिया पर फनी मीम्स बने। जिसके बाद उनको पैसा कमाने का जरिया मिला और सैमी के पिता का इलाज हो सका। सैमी के आज इंस्टा पर 1,500 फॉलोअर्स हैं। यानी अपनी सूझ-बूझ और हिम्मत से हर इंसान किसी भी मुश्किल घड़ी को, असानी से और हंसते-हंसते पार कर सकता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here