12 मार्च 1993 को मुंबई में हुए बम धमाकों के आरोप में टाडा कोर्ट ने अबु सलेम को उम्रकैद की सजा सुना दी है। फिल्म इंडस्ट्री से प्रोटेक्शन मनी वसूलने वाले और अपराध जगत के अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ पांच और अपराधियों को भी सजा सुनाई गई है। अबू सलेम के जुर्म का दायरा काफी बड़ा रहा है, उसके खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज हैं, लेकिन उसका बड़ा टारगेट बॉलीवुड ही था, अबू सलेम ने बॉलीवुड की कई हस्तियों को मौत के घाट उतार दिया था।

अबू सलेम अब्दुल कय्यूम अंसारी

आजमगढ़ जिले के सरायमीर के पठान टोला के मीडल क्लास फैमेली में जन्मे अबू सलेम का असली नाम अबू सलेम अब्दुल कय्यूम अंसारी है। जिसे कई जगहों पर अकील अहमद आजमी, कैप्टन और अबू सलेम के नाम से जाना जाता है। आप ये जानकर हैरान हो जाएंगे, कि अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के पिता अब्दुल कयूम मानिंद पेशे से वकील थे। उनकी मौत रोड एक्सीडेंट में हो गई थी, घर की हालत बिगड़ने के बाद अबू मोहल्ले के गैराज में काम करने लगा, जहां उसने टैक्सी चलानी सीखी।

जरुर पढ़ें:  इन चोरों ने दिल्ली के 35 ATM तोड़े, लेकिन पैसे एक से भी नहीं चुराए
अबू सलेम अब्दुल कय्यूम अंसारी

इसके बाद वो वहां से दिल्ली चला गया और टैक्सी चलाने लगा, दिल्ली के बाद वो मुंबई चला गया और वहां जा कर उसकी मुलाकात अंडरवर्ल्ड डान दाइद इब्राहिम से हुई, जिसने उसे बॉलीवुड की मायानगरी से प्रोटेक्शन मनी वसूलने का काम दिया। इसके बाद अबू सलेम की ताकत बढ़ने लगी और बॉलीवुड मे उसका नाम गूंजने लगा। अबू की जुर्म से ऐसी दोस्ती हुई, कि उसने बॉलीवुड के कई सितारो को मौत के घाट उतार दिया।

गुलशन कुमार

1997 में टी सीरिज के मालिक गुलशन कुमार, जिन्हें कैसेट किंग के नाम से जाना जाता था, को अबू सलेम के आदमियों ने गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारा दिया था। बता दें, कि जिस वक्त गुलशन कुमार शिव मंदिर में पूजा करने गए थे, उसी समय दो हमलावरों ने उन पर 16 गोलियां दागी और उन्हें छलनी कर दिया था।

जरुर पढ़ें:  Video- लोगों के घूरने से फट गए लड़की के कपड़े, न्यूड होकर पहुंची घर
राकेश रोशन

बताया ये भी जाता है, कि रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन से भी दाऊद वसूली किया करता था और इसी के चलते उनपर भी जानलेवा हमला किया गया था लेकिन किसी वजह से वो बच गए। अबू सलेम ने राकेश रोशन पर उस वक्त हमला किया था, जब अबू डी कंपनी से अलग हो गया था और बॉलीवुड पर अपनी बादशाहत के लिए ही राकेश रोशन को टारगेट किया था।

राजीव राय

अबू सलेम पर आरोप है, कि उसने राजीव राय पर भी जानलेवा हमला किया था और इस हमले के पीछे अबू सलेम की गैंग का ही हाथ बताया गया था।

जरुर पढ़ें:  लड़की को 'छम्मकछल्लो' मत कहना, जेल की हवा खानी पड़ेगी
मनीषा कोयराला

अबू सलेम ने मनीषा कोइराला के सचिव की भी हत्या की थी, इसके साथ अबू सलेम पर कई तमाम हस्तियों की हत्या करने का आरोप हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here