एक भिखारी, भूखे इंसान पर और एक विकलांग की मदद करने के लिए दुनिया का हर कोई व्यक्ति तुरंत तैयार हो जाता है | जिन पर लोग आंख मूंद कर विश्वास कर खाना और कपडे देने को तैयार हो जाते है। लेकिन दुनिया में धोखेबाज और चौंका देने वालों लोगों की कमी नहीं है। जो भिखारी और विकलांग बन लोगों की मासूमियत का फायदा उठाते है। उनके ऐसा करने के पीछे उनकी भूख और कंगाल होने की वजह होती है। वही, एक ऐसे भिखारी का मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरानी में डाल दिया है।
Demo Pic-Aadhaar Card
उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में लालपुर शहर में रहने वाले एक भिखारी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसके पास करोडो के कागजात और आधार कार्ड के साथ पकडा गया। जिसके बाद तस्वीरों में दिखने वाले इस भिखारी को देख हर कोई हैरान हो गया है। फटेहाल इस भिखारी को देखकर इस बात का बिलकुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है, कि ये करोडों का मालिक होगा। लेकिन उसके आधार कार्ड ने इस बात का खुलासा कर दिया।
Utter Predesh Beggar
दरअसल, एक बुजुर्ग जो कि भीख मांगते हुए एक कॉलेज में पहुंच गया। जब वहां के संस्थापक की नज़र पड़ी तो, उन्होंने उसे खाना खिलाकर नहलाया और फिर बाल तक कंटवाएं। लेकिन जब हैरानी तक हुई, जब भिखारी के कपड़ों  की तलाशी ली गई तो, इस बात का खुलासा हुआ कि भीख मांगने वाला भिखारी नहीं बल्कि करोडों का मालिक है। जिसके नाम पर करोड़ रुपए से भी ज्यादा की फिक्सड डिपोजिट हुआ है और साथ ही उसके एक आधार कार्ड तक बना हुआ है। जिससे इस बात की खबर हुई कि भिखारी का नाम, घर का पता क्या है?

हवाई जहाज से पंहुचे भिखारी को लेने

आपको बता दे, कि मुथया नादर जो कि भिखारी बनकर घूम रहा था। उसकी जेब से 6लाख, 92 हजार 731 हजार रुपए की एफडी के कागजात मिले। वही, आधार से इस बात का भी पता चला कि जिसे पूरी दुनिया भिखारी समझ रही है। वो तमिलनाडु का एक करोड़पति व्यापारी है। जब इस बात का पता चला तो, इस बात की सूचना भिखारी के परिजनों को दी गई। जिसके बाद भिखारी का पूरा परिवार हवाई जहाज से उसे लेने पंहुचा।
Utter Predesh Beggar
वही, मुथैया नादर की बेटी गीता ने बताया कि जुलाई में ट्रेन यात्रा के दौरान वो भटक गए थे। तब से उनको ढूंढा जा रहा था। पहले मुथैया के परिवार को लगा कि वो जहरखुरानी का शिकार हो गए है। जिसके बाद वो शौक में डूबे हुए थे। लेकिन अब कॉलेज की लोगों की मदद से मुथैया अपने परिवार वालों से मिल पाए है।
जरुर पढ़ें:  सरदार पटेल की वो अनसुनी कहानी, जो सचमुच उन्हें लौह पुरुष बनाती हैं
Loading...