उत्तर प्रदेश के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक छात्र की हत्या के बाद पूरे कैंपस में तनाव का माहौल बना हुआ है. मृतक छात्र के साथि‍यों ने आरोप लगाया है कि यह बिरला सी के छात्रों का कारनामा है और चीफ प्रॉक्टर द्वारा ऐसे बदमाशों को प्रश्रय दिया जा रहा है.

दरअसल काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर में अज्ञात बदमाशों ने एक छात्र को गोली मार दी. जिसके बाद घायल छात्र को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था, ट्रामा सेंटर में गौरव सिंह का इलाज किया गया, लेकिन उनके शरीर से खून इतना बह चुका था कि डॉक्टर गौरव को बचा पाने में कामयाब नहीं हो सके. गौरव सिंह की मौत की खबर से पूरे कैंपस में डर का माहौल पैदा हो गया है. ट्रामा सेंटर के बाहर छात्रों ने हंगामा भी किया और इस दौरान धक्का-मुक्की भी देखने की मिली.

जरुर पढ़ें:  ​राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पल‍सि ने पूरे कैंपस को पुल‍स छावनी में तब्दील कर द‍या है. चुनाव के माहौल में उन्हें डर है क‍ कहीं कैंपस में और बड़ी घटना न हो जाए. बता दें कि मारा गया छात्र गौरव सिंह एमसीए की पढ़ाई कर रहा था और यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था.

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित बीएचयू परिसर में सरेआम फायरिंग की इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया.  जब एमसीए का छात्र गौरव सिंह बिड़ला हॉस्टल के सामने खड़े हो कर अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था. इसी दौरान वहां कुछ लोग पहुंचे और गौरव सिंह पर फायरिंग शुरू कर दी. और गौरव को गोली मारकर तुरंत मौके से फरार हो गए. इस बीच बुरी तरह जख्मी गौरव को बीएचयू के ट्रामा सेंटर ले जाया गया.

जरुर पढ़ें:  सुनील ग्रोवर को लोकर कपिल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे सुनील पसंद हैं..

वही पुलिस की माने तो इस घटना के पीछे की वजह आपसी दुशमनी बताई जा रही है. सीओ कैंट अनिल कुमार सिंह का कहना है कि यह निजी रंजिश का केस है और इस संबंध में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि मृतक छात्र गौरव सिंह के पिता राकेश सिंह भी बीएचयू में ही बड़े पद पर तैनात हैं. इस घटना में कई अन्य छात्र भी मामूली रूप से घायल हो गए हैं.

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here