पाकिस्तान जब जब भारत के खिलाफ मैदान में उतरा है उसे हर बार करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. फिर चाहें वो जंग का मैदान हो या फिर क्रिकेट का मैदान. यूं तो भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट लंबे समय से बनी हुई है. लेकिन पाकिस्तान कोई न कोई नीच हरकत कर ही देता है जिससे इन बिगड़े रिश्तों में और भी कड़वाहट पैदा हो जाती. एक ओर जहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पीएम मोदी से शांती वार्ता कर रिश्तों को सुधारने की बात कह रहे हैं. तो वहीं इसी बीच पाकिस्तान की एक और ओछी हरकत सामने आई जिसे सुनकर शायद आपका पी पारा चढ़ जाए.

जैसा कि आप जानते ही हैं भारत और पाकिस्तान के बीच जल्द ही वर्लडकप मैच होने वाला है. जिसको लेकर पूरे देश में धूम है और उतसुक्ता भी, लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के मीडिया चैनल ने भारत और पाक के बीच होने वाले वर्लडकप के लेकर बहुत ही बेतुका विज्ञापन बनाया है. जो कि पाकिस्तान की घटिया सोच को दर्शाता है.

जरुर पढ़ें:  लाइव टीवी डिबेट में भड़के कांग्रेसी नेता, गुस्से में विपक्षी प्रवक्ता पर फेंका पानी..

दरअसल पाकिस्तानी चैनल ने वर्लडकप पर जो विज्ञापन बनाया है उसमें भारतीय एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़या गया है. 14 फरवरी को हुआ पुलवामा आतंकी हमला तो आपको याद ही होगा जिसमें पाकिस्तान की ओर से किए गए आतंकी हमले में हमारे देश के करीब 40 CRPF जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद भारतीय वायू का ओर से की गई बालाकोट एयरसेट्राइक के दौरान पाकिस्तानी सेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ लिया था. हालांकि 60 घंटे के अंदर ही पाकिस्तान को उन्हें रिहा करना पड़ा था.

अभिनंदन की गिरफ्तारी के वक्त पाकिस्तानी सेना की ओर से एक वीडियो फुटेज भी जारी किया गया था. जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन चाय पीते नजर आ रहे थे. ठीक ऐसा ही एक विज्ञापन पाकिस्तानी चैनल ने बनाया है जिसमें अभिनंदन जैसी मूंछों वाला एक शख्स चाय पीता नजर आ रहा है. आपको याद होगा कि उस फुटेज में पाकिस्तानी सेना अभिनंदन से पूछताछ करती हुई नजर आई थी. अब ऐसे ही पाकिस्तानी चैनल जैज टीवी ने भी इसी सिक्वेंस में अपना विज्ञापन भी बनाया है.

जरुर पढ़ें:  ये सेल्फी नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए...एक

जिस तरह विंग कमांडर अभिनंदन को चाय पिलाते हुए पाकिस्तान में पूछताछ की गई थी. ठीक उसी तरह विज्ञापन में भी अभिनंदन से हुई पूछताछ का नकल किया गया है. पाकिस्तानी चैनल के इस विज्ञापन में मूंछ वाले शख्स से सवाल पूछा जाता है कि भारत-पाक के बीच होने वाले मैच में इंडियन क्रिकेट टीम का प्लेइंग इलेवन क्या है? जिसका जवाब दक्षिण भारतीय के अंदाज ये शख्स देता है

इसके बाद बैकग्राउंड की आवाज उस शख्स को वहां से जाने के लिए कहती है, लेकिन जब वो जाने लगता है तो तो फिर आवाज आती है- एक सेकेंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो? आपको बता दें कि यहां कप का मतलब वर्ल्ड कप ट्रॉफी से है. यहां पाकिस्तान भारत को नीचा दिखाते हुए अपनी जीत का दावा कर रहा है.

जरुर पढ़ें:  प्रणब मुखर्जी से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, ट्वीटर पर मुलाकात की तस्वीरों को किया शेयर

ऐसे में ये विज्ञापन पाकिस्तान की ओछी सोच को तो दर्शाता ही है साथ ही अब आने वाले  वर्लडकप मैच भारतीय टीम के लिए जीत हासिल करना भी एक बड़ी चुनौती बन गई है.

 

 

 

 

 

 

 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here