बाहुबली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी हिट रही और उसने कितने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया, ये किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है। बाहुबली फिल्म जैसा भव्य सेट आज से पहले किसी फिल्म में नहीं देखा गया था। इस फिल्म की जान  इसका सेट भी था। अब इसी तरह का एक भव्य और शानदार सेट तैयार किया है, पश्चिम बंगाल में, जहां पर दुर्गा पंडाल को बाहुबली के सेट की तरह तैयार किया गया है। जो दुनिया का सबसे महंगा पंडाल है, इसकी कारीगरी देखकर हरकोई दंग है।

Demo Pic-Bahubali set

दुर्गा पूजा का उत्सव हर साल बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। वैसे तो ये त्योहार की पूरे देश में धूम होती है, लेकिन सबसे ज्यादा आकर्षण अगर कहीं होता है, तो वो है बंगाल का कोलकाता शहर, जहां के विशेष पंडालों के देखने के लिए देशभर से श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस साल भी यहां दुर्गा पूजा बेहद ही शानदार तरीके से मनाई जा रही है, क्योंकि यहां जो पंडाल लगाया गया है, वो बाहुबली के सेट से कम नहीं है। बता दें, कि कोलकता के आयोजकों ने फिल्म बाहूबली से प्रेरित होकर ऐसा पंडाल तैयार किया गया है, जो हूबहू बाहूबली के सेट की तरह है, इसे तैयार करने में 10 करोड़ रुपए का खर्च आया है। इसकी भव्यता और खूबसूरती आपको बाहुबली फिल्म की याद दिला देगी।

जरुर पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर : सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी
Durga pooja pandal in kolkata

बता दें, कि पंडाल में देवी को सोने से सजाया गया है। कोलकता में अबतक करीब 3,000 पूजा पंडाल बनाए गए हैं, जिन्हें देखकर देसी और विदेशी दोनों पर्यटक हैरान हैं। बाहूबलि के माहिष्मति नगर की झलक वाले ये पंडाल शहर के पूर्वोत्तर में श्रीभूमि क्लब ने बनाया है, जो 100 फिट ऊंचा है। क्लब के सदस्यों का मानना है, कि बाहुबली फिल्म की कामयाबी और पसंद का फायदा उन्हें भी मिलेगा और यहां बड़े पैमाने पर भीड़ को आकर्षित होगी इसके साथ ही यहां भारतीय संस्कृति की विविधता की एक झलक भी दिखाने की कोशिश की गई है।

पंडाल का गेट विशाल मेहराब की तरह बनाया गया है, जहां सूंड उठाए हाथी पंडाल के स्तंभपाद पर खड़े हैं, वही फिल्म के सीक्वल के पोस्टर की तरह ही अमरेंद्र बाहूबली सूंड के जरिए चढ़ते हुए नज़र आ रहे हैं।

जरुर पढ़ें:  बेंजामिन नेतन्याहू करेंगे ये समझौते,जल प्रबंधन को मिल सकते हैं नये आयाम  

ये पूरा पंडाल प्लाइवुड से बना है और मूर्ति बहुत विशाल है, फिल्म की स्टाइल में देवी सोने से सज़ी होगी। बता दें, ये दुनिया का सबसे मंहगा पंडाल तैयार किया गया है। 

Loading...