बॉडी बनाने का जुनून आज की यंग जनरेशन पर कुछ इस कदर सवार है कि वो किसी की भी बात पर बहुत जल्द भरोसा कर लेते हैं और न जाने क्या क्या तरीके अपनाते हैं, तरह तरह के प्रोडक्ट्स भी यूज करते हैं बॉडी शेप के लिए. अब अगर बॉड़ी बन भी जाती है तो समझते हैं कि हम तो हीरो बन गए. अब इसी बीच ऐसे ही कुछ बॉड़ी लवर्स को लेकर एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है. जिसे सुनकर आपके लिए विश्वास करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

दरअसल एक समाचार वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक ये बात सामने आई है कि देश की राजधानी दिल्ली में यूवा बॉड़ी बनाने के लिए वो इंजेक्शन लगा रहे हैं जो घोड़ों को लगाया जाता है. जी हां सही सुना आपने… रिपोर्ट के मुताबिक जिम में ज्यादा देर वर्कआउट करने वाले ज्यादातर युवा Adenosine Mono phosphate लेते हैं. और इन लोगों कीसंख्या में लगातार इजाफा हुआ है. बता दें कि ये इंजेक्शन घोड़ों को लगाया जाता है ताकि उनकी परफॉर्मेंस में सुधार आ सके वो ज्यादा तेज दौड़ सके.

जरुर पढ़ें:  एक बार फिर भारत आएगा स्वर्ण पदक,रूस को पछाड़ हासिल की जीत

लेकिन शायद उनको ये नहीं पता कि उनका ये शौक उनके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है. क्योंकि शुरुवात में तो को भी शख्स इस इंजेक्शन को लेकर काफी एनरजेटिक फील करता है. लेकिन धीरे धीरे वो नुकसान करना शुरू करता है. और आखिर में हाल ऐसा हो जाता है कि लोग किसी भी हाल में इस ड्रग से छुटकारा पाना चाहते हैं. इसके सेवन से डिप्रेशन में जाने की आशंका भी बढ़ जाती है. इसके साथ ही शरीर के कुछ आंतरिक अंग भी काम करना बंद कर देते हैं. खासतौर पर लीवर और किडनी पर इसका बुरा असर पड़ता है.

जरुर पढ़ें:  OMG- चॉकलेट की कीमत इतनी, कि इतने में आप एक घर खरीद सकते हैं| World's priciest chocolate

ऑल इंडिया बॉड़ी बिल्डिंग एन्ड फिटनेस स्पोर्ट्स फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी सुनील इस बारे में बताते हैं कि मार्केट में ये ड्रग्स ब्लैक में मिल रहे हैं. और इसकी डिमांड भी दिन पे दिन बढ़ती जा रही है. जब्कि ये सेहत के लिए बेहद हानिकारक है.

आज के समय में फिटनेस केवल एक दिखावा ही रह गई है. जब कि असल फिटनेस का मतलब अंदरूनी तंदरुस्ती है. लेकिन उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं देता.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here