लोकसभा चुनाव में मजह कुछ ही दिन बचे है, सभी पार्टियों के साथ – साथ कांग्रेस भी चुनावी तैयारी में जुट गई है. इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एक फोटो सोशल मीडिया से लेकर अखबारों में भी प्रकाशित हो रही है जिसमें वो एक बुजुर्ग महिला को गले लगाते दिखआई दे रहे हैं, यह कांग्रेस पार्टी की ओर से दिया गया विज्ञापन हैं जिसमें राहुल गांधी अपनी ‘न्यान’ योजना का प्रचार कर रहे है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर इस विज्ञापन का अलग ही मतलब निकाला जा रहा है. लेकिन सोशल मीडिया पर इस तस्वीर में दिखाई दे रही एक रहस्यमय अंगुली पर सवाल खड़े हो गए. जिसे लेकर लोग राहुल गांधी को ट्रोल करने पर उतर आए है.

जरुर पढ़ें:  MP - चुनावी नतीज़ों के एक दिन बाद ही कमलनाथ के करीबियों के घर IT की छापेमारी

 

अखिर क्या है इस फोटो में दिख रहे रहस्यमय हाथ की सच्चाई?
दिल्ली BJP के एक प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी राहुल गांधी की इस तस्वीर को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बग्गा ने लिखा- ‘ये तीसरा हाथ किसका है @RahulGandhi जी. मैंने कल कहा था न कि अच्छी पीआर एजेंसी हायर कर लीजिए. तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की ओर से राहुल गांधी के फोटो पर सवाल उठाए जाने के बाद काफी संख्या में सोशल मीडिया यूजर्स ने इस फोटो को फेक बोलने लग गए ।

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की किसी तस्वीर को ट्रोल करने का यह पहला मामला नहीं है.इससे पहले भी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती आई हैं जिनकी हकीकत कुछ ओर ही होती है।

जरुर पढ़ें:  राहुल गांधी के रोड़ शो में हुआ धमाका, लगी आग..

राहुल गांधी की बुजुर्ग महिला के साथ वाली फोटो का सच कुछ ओर ही निकला ,गूगल ईमेज सर्च से हमें पता चला कि इस फोटो को ओरिजिनल फॉर्म में कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से कई साल पहले शेयर किया गया था. ओरिजिनल फोटो से ये स्पष्ट हो जाता है कि ‘रहस्यमय हाथ’ किसका है. इससे यह भी स्पष्ट होता है कि यह एक फोटोशॉप से एडिटेड फोटो नहीं है।


दरअसल में यह फोटो कांग्रेस पार्टी ने 9 दिसंबर 2015 को ट्वीट की थी. यह फोटो राहुल गांधी के 8 दिसंबर 2015 को तमिलनाडु और पुडुचेरी में बाढ़ प्रभावित इलाके के दौरे पर खींची गई थी. ओरिजिनल फोटो देखने से ये स्पष्ट हो जाता है कि गरीब महिला की पीठ पर दिख रहा हाथ एक कांग्रेस नेता का है. ये कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ ही खड़े थे और महिला को सहारा देने की कोशिश करते हैं.

जरुर पढ़ें:  'AAP' ने जताई नमो टीवी के प्रसारण पर आपत्ति , निर्वाचन आयोग से पूछे सवाल ?
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here