लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग में महज दो दिन बचे है. ऐसे में सभी पार्टियों की चुनावी तैयारियां अपने पूरे चरम पर है. लेकिन चुनाव का सबसे दिलचस्प नजारा प्रत्याशियों के अलग- अलग तरीके से नामांकन भरने के समय दिखाई देता है.बढ़ते समय के साथ- साथ अब प्रत्याशियों ने नामांकन भरने के बढ़े आनोखे तरीके अपनाना शुरु कर दिया है.जिसे देख कर किसी को भी हंसी आ जाए. 2017 में RLD के नेता जब गंधे पर बैठकर नामांकन भरने पहुंचे तो हर कोई देख कर हैरान हो गया था, और अब उनही की राह पर हमारे कई नेता निकल पड़ है कोई हाथी, तो कोई घोड़ा और अगर इन सबसे भी मन ना भरे तो कोई ऊंट को भी अपने साथ नामांकन भरने ले जाते है लेकिन इन सबके परे इस बार के लोकसभा चुनाव में नामांकन के समय बड़ा दिलचस्प नजारा देखने को मिला ।

जरुर पढ़ें:  आजम खान के फिर बिगड़े बोल, अब पत्रकारों पर हुए आग बाबूला

70 के दशम में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था ग़ुलाम बेगम बादशाह’. इस फिल्म का बड़ा मशहूर गाना है, ‘घोड़ी पे हो के सवार चला है दूल्हा यार शाहजहांपुर के एक प्रत्याशी को देखकर इस गाने ने अपनी याद दिला दी ये जनाब हैं यूपी के शाहजहांपुर में नामांकन भरने पहुंचे संयुक्त विकास पार्टी के प्रत्याशी वैद्यराज किशन 29 अप्रैल को ज़िले में चुनाव है तो नॉमिनेशन करना भी ज़रूरी है तो किशन जी पूरे बैंड-बाजा बारात के साथ निकल पड़े, चारों ओर लोंगों की भीड़, बकायदा सिर पर सजा सहरा, साइड में बैंड बाजे वाला और समर्थक डांस में खोय ऐसा लग रहा है मानू किसी कि बारात की तैयारी हो लेकिन बारात के इस सवाल पर ही दुल्हा सहाब ने सबकुछ किलियर कर दिया कि वो राजनीति के दामाद हैं और उनकी दुल्हनियां 28 मई के बाद आएगी दरअसल 8 अप्रैल 1986 को उनकी शादी हुई थी और उन्होंने अपनी एनिवर्सरी सेलिब्रेट करने के लिए ये अनोखा तरीका सोचा ।

जरुर पढ़ें:  बीजेपी विधायक ने गाया सेना के नाम पर गाना, पर नकल में भूल गए अकल का इस्तेमाल करना

इस स्टाइल में किशन जी नामांकन भरने पहली बार नहीं पहुंचे, इससे पहले भी वो कई चुनाव लड़ चुके है और 2017 में भी उनका नामांकन भरने का तरीका बढ़ा अलग था किशन जी 2017 वाले विधानसभा चुनाव के वक्त अर्थी पर लेटकर पर्चा भरने पहुंचे थे और इससे पहले भी उन्होंने यमदूत वाले स्टाइल में पर्चा भरा था यानी कुल मिलाकर हर बार वैद्यराज किशन नामांकन भरने के दिलचस्प तारीके निकाल कर लाते है और सबका ध्यान अपनी और ले जाते हैं ।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here