वोट डालना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है ये तो हम सब जानते ही हैं,,, चुनाव में एक- एक वोट की कीमत सरकार के लिए अहमियत रखती है.जंहा आपके एक वोट से सरकार बन सकती है, तो एक वोट से बना बनाया सरकार का किला ठह भी सकता है चुनाव होते हैं, वोट डलते है, और विकास के कई वादें करती नई सरकार आती है. लेकिन आप भी सोच रहे होंगे वोट डालने से आखिर आप को किया फायदा होगा वोट डालना तो आपका लोकतांत्रिक अधिकार है लेकिन अब वोट की स्याही से आपको निजी जीवन में भी फायदे मिलने वाले है. जी हां अगर आपकी उंगली पर वोट डालने का निशान है तो सुनिए जनाब आपको कई चीजों में छूट मिलने वाली है ।

लोकसभा चुनवा के दूसरे चरण के तहत देशभर के कई इलाकों में वोटिंग जारी है. यूं तो वोर्टस को जागरुक करने के लिए पार्टियां कई इवेंट करती है कई लेकिन इस बार वोर्टस को जागरुक करने का जिम्मा कई बड़ी कंपनियों ने ले लिया है चुनाव के मद्देनजर कई कंपनियां अपने कस्टोमर्स को प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज पर छूट दे रही हैं. लेकिन छूट देने का तरीका बढ़ा दिलचस्प है. अगर आपकी उंगली पर भी चुनवी स्याही लगी है तो आप भी इस छूट का फायदा उठा सकते है, जी हां स्याही लगी उंगली से आप हीरो मोटोकॉर्प, सबवे, फ्यूचर रिटेल और वेस्टलाइफ कॉर्पोरेशन से 30 प्रतिशत तक डिस्काउंट पा सकते है. सबसे पहले हम आपको बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प आपके लिए किया छूट लेकर आया हैं. दुनिया की सबसे बड़ी टू-वीलर बेचने वाली कंपनी वोट देने वाले ग्राहकों को मुफ्त में टू-वीलर की धुलाई और 199 रुपये में सर्विस ऑफर दे रही है. आम तौर पर कंपनी इन सर्विस के लिए 500-600 रुपये वासूलती है. ये स्कीम अप्रैल से लेकर मई तक देशभर में होने वाले चुनाव के दिन लागू रहेगी ।

जरुर पढ़ें:  दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन में आई खराबी, यात्री हुए परेशान, DMRC ने किया ट्वीट

बात करे, सबवे और मैक्डॉनल्ड्स की तो सैंडविंच के लिए मशहूर ब्रैंड सबवे वोट करने वाले ग्राहकों को फूड आइटम्स पर 19 प्रतिशत की छूट दे रहा है. कंपनी ने 8 करोड़ नए वोर्टस को ध्यान में रखते हुए ये स्कीम निकाली है. साउथ एशिया में सबवे के कंट्री डायरेक्टर रंजीत तलवार ने कहा कि हम देश के युवाओं के साथ ही आगे बढ़े है. इस डिस्कॉट का मुख्य उद्देश्य युवाओं को उनके वोट देने के अधिकार के प्रति जागरूक करना है तो मैक्डॉनल्ड्स भी वोट डालने वाले ग्राहकों के लिए डिस्कॉउट लेकर आया है. मैक्डॉनल्ड्स वोट डालने वाले ग्राहको को 50 रुपये की छूट दे रहा है इसके साथ ही दिल्ली के कई रेस्तरां भी चुनाव में छूट देने का प्लान बना रहे हैं तो असम में भी गेहने जेवर खरीदने वाली महिलाओं को 15 प्रतिशत छूट मिलेगी

जरुर पढ़ें:  यूपी के शाहजहांपुर में दुल्हा बनकर नामांकन भरने पहुंचे प्रत्याशी ।

वहीं लखनऊ के क्राईस्ट चर्च कॉलेज ने तो बड़ा दिलचस्प ऐलाान कर दिया है.कॉलेज ऐसे छात्रों को 10 नंबर ज्यादा देगा जो अपने मां-बाप को वोटिंग के लिए पोलिंग सेटर तक लकेर जाएंगा आपको को बता दे कि वोटिंग के दिन डिस्काउंट देने की शुरुआत ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन ने ने वोटरों को पेट्रोल-डीजल पर छूट देने की घोषणा के साथ की थी. कई बड़ी कंपनियों के लिए इस तरह के इवेंट्स अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए अच्छे अवसर होते हैं. जब वो ऐसी स्कीम निकाल सके और लोग उससे जुड़े ।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here