मोबाइल फोन हमारी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा बन गया है। या यूं कहे, कि हमारे शरीर का का एक अंग बन चुका है। अगर एक पल के लिए मोबाइल हमसे कहीं दूर हो जाए, तो लगता है, जैसे शरीर का कोई हिस्सा ही अलग हो गया हो। मोबाइल इंसानों की ज़रूरत से ज्यादा लत बन चुका है। इसी की वजह से कभी इस मोबाइल पर गेम खेलते-खेलते कोई जान दे देता है, तो किसी की उंगली ही टेढ़ी हो जाती है। अब मोबाइल के एक्सेस यूज़ का ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। एक लड़की को मोबाइल के लत की कीमत अपनी जान से चुकानी पड़ी।  

जरुर पढ़ें:  योग गुरु, रामदेव बाबा अब लड़कियों के लिए लाएंगे लिपस्टिक

Demo pic- मोबाइल पर बिजी पूरी फैमिलीखबर न्यू मैक्सिको से आई है, जो पूरी दुनिया में सुर्खियां बंटोर रही है। दरअसल मैक्सिको में रहने वाली 14 साल की मैडिसन कोएवॉस नाम की लड़की को मोबाइल की ऐसी लत थी, कि वो उसे नहाते वक्त भी मोबाइल से दूर नहीं रहती थी। और यही उसकी लत, उसके मौत की वजह बन गई। दरअसल कोएवास रोज़ की तरह ही नहाते वक्त फोन बाथरूम में अपने साथ ले गई और फिर जो हुआ उसने उसकी जान ले ली। कोएवास बाथटब में नहा रही थी और उसका फोन वहीं पास में चार्ज पर लगा था। इस दौरान वो फोन फोन पर कुछ देख रही थी और तभी फोन टब में गिर गया। फोन में चार्जिंग वायर भी अटैच था इस वजह से टब में करंट फैल गया और उसकी टब में ही मौत हो गई।

जरुर पढ़ें:  सूरजकुंड की ‘खूनी झील’ हर साल, क्यु ले रही है लोगो की जाने?
Demo pic

पुलिस और परिवार के लोग भी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं। पुलिस जांच में भी इस बात के संकेत मिले हैं, कि ये हादसा नहाते वक्त बिजली का झटका लगने से हुआ है। मैडिसन की दादी ने बताया, कि जिन गीले हाथों से मैडिसन ने फोन पकड़ा था उसी हाथ पर काले रंग का एक निशान भी पड़ा हुआ था।  जिससे ये साबित होता है, कि मैडिसन की मौत बिजली के करंट से ही हुई है।

Demo pic

ये खबर पढ़ने के बाद आपके रौंगटे खड़े हो गए होंगे, कि उस वक्त का मंजर कैसा होगा ? सोचने पर भी डर लग रहा है। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि उस वक्त मैडिसन पर क्या बीती होगी। हादसे के वक्त वो कितना तड़पी होगी। ये दर्दनाक हादसा किसी के भी साथ हो सकता है। इसलिए सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ये हादसा हम सब लोगों के लिए सबक है, कि किसी भी चीज़ का इस्तेमाल जब हद से ज्यादा होता है, तो वो कितना खतरनाक हो सकता है। उम्मीद करते हैं, इस खबर को पढ़ने के बाद सेलफोन का उतना ही इस्तेमाल करेंगे जितना ज़रूरी है।

जरुर पढ़ें:  इस लड़की को बेचनी है अपनी वर्जिनिटी, अखबार में दिया विज्ञापन
MADISON 
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here