इन तस्वीरों को देखकर आप और हम यही सोचेंगे कि ये एक लड़की का स्टेचु है, लेकिन इस फोटों को देखकर आप धोखा ना खाएं। क्योंकि ये कोई पुतला नहीं, बल्कि जिन्दा लड़की हैं। सुनकर आप ज़रुर ही चौंक गए होंगे और कह रहे होंगे, कि ये कैसी बेहूदा बात है। पर हम आपको बता दें, कि ये सौ फीसद सच बात है।

मॉडल मेलनी गेडोस

ये लड़की एक अमेरिकन की मॉडल है। अब आप सोच रह होंगे, कि ऐसा लुक इस मॉडल ने मेकअप करके पाया होगा। पर आपके लिए ये भी चौंका देने वाली बात है, कि इस मॉडल ने ये लुक कोई मेकअप से नहीं पाया बल्कि एक गंभीर बिमारी की वजह से ऐसा हुआ है। 28 साल की मेलनी गेडोस एक बिमारी से ग्रस्त हैं, जिसकी वजह से उनका लुक  ऐसा हो गया है। उनके लुक की वजह से उन्हे देखकर कोई भी पुतला ही कहेगा।

जरुर पढ़ें:  बाबू भैया(परेश रावल) को आखिर क्यों बोलना बड़ा " ये काम मेरा नहीं है रे बाबा"
मॉडल मेलनी गेडोस

आपको बता दें, कि गेडोस एक्टोडर्मल डिस्प्लेशिया नामक एक रेयर जेनेटिक डिसऑर्डर की वजह से ऐसी है। इस डिसऑर्डर के कारण बाल, दांत, नाखून, हड्डियों, स्किन और ग्लैंड्स के विकास पर बुरा असर पड़ता है। मेलनी गेडोस के होंठ और तालू जन्म से ही कटे-फटे थे। उनकी आंखें और कान में भी विकृतियां थीं। इन्हें ठीक करने के लिए उन्हें बचपन में 40 सर्जरीज करवानी पड़ी थीं। आपको यह जानकर ताज्जुब होगा, कि मेलनी के दांत भी नहीं हैं। दो साल पहले उन्होंने नकली दांत बनवाए थे, लेकिन जल्द ही उन्हें पहनना छोड़ दिया। मेलनी का कहना है कि वे बिना दांत के खाती रही हैं, इसलिए उन्हें इनकी कोई जरूरत नहीं है। वे विग भी नहीं लगाती हैं।  मेलनी को इन समस्याओं से भी जूझना पड़ता हैं। उन्हें ज्यादा से ज्यादा पानी पीने और छांव या फिर एयरकंडीशन में रहने का ध्यान रखना पड़ता है, वरना उन्हें सेहत संबंधी गंभीर दिक्कतें हो सकती हैं। अपने अलग लुक और हेल्थ प्रॉब्लम्स के बावजूद मेलनी न्यूयॉर्क में कामयाब मॉडल हैं।

जरुर पढ़ें:  अर्शी खान की ये सच्चाई जानते हैं? सुनकर दंग रह जाएंगे
मॉडल मेलनी गेडोस

हालांकि उन्होंने मॉडलिंग को करियर बनाने के बारे में कभी नहीं सोचा था। न्यूयॉर्क के प्रैट इंस्टीट्यूट में आर्ट की पढ़ाई के दौरान उन्होंने एक प्रयोग के तौर पर फोटो खिंचाई थी। फिर उन्होंने एक फोटोग्राफर को ईमेल किया, जिसके बाद फोटोग्राफर ने उन्हें मॉडलिंग का ऑफर दिया। 6 साल से मॉडलिंग कर रहीं मेलनी के पास काम की कमी नहीं है। पिछले दिनों उन्होंने आई-डी मैग्जीन के समर इश्यू के लिए फोटोशूट करवाया। फिलहाल वे यूरोप के प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं। मेलनी अब हाई-फैशन मॉडलिंग में अवसर तलाश रही हैं।

Loading...