पांच रूपय का नोट बंद हो चुका है। क्या आपको इसकी जानकारी है?  इंदौर के बैंक आफ बरौडा की माने तो क्रेंद्र सरकार ने पांच रुपये के नोट बंद कर दिए हैं ।

पांच रूपये के नोट की गड्डी लिए पंकज

जिस शक्स को आप नोट की गड्डी पकडे देख रहे वो पंकज है ये इंदौर का रहने वाला है। दरअसल पंकज का आरोप है कि जब वो बैंक में पांच रुपये के नोट जमा कराने गया तो बैंक वालो ने नोट लेने से इंकार कर दिया। नोट न लेने पर पंकज इंदौर के जिला कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंच गया जहां उसने बताया कि बैंक वालों ने उसे कहा है कि केंद्र सरकार ने पांच रूपये के नोट बंद कर दिए है साथ ही बैंक अधिकारियों पर बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया है।

जरुर पढ़ें:  'गूगल पे' यूजर्स को झटका, दिल्ली हाइकोर्ट ने RBI से मांगा जवाब, बिना मंजूरी कैसे चल रहा है Google Pay
कलेक्टर की जनसुनवाई में अधिकारी से बात करते हुए पंकज

इस पर वहां मौजूद कलेक्टर के अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्यवाही भी की जाएगी।

रिजर्व बैंक आफ इंडिया

वैसे ये पहली बार नहीं जब नोट को लेकर ऐसी अफवाह फैलाई जा रही हो इससे पहले भी 1 और 10 दस रूपये के सिक्के बंद होने की अफवाह फैलाई जा चुकी है जिस पर RBI ने सख्त कानून भी बनाया था कि अगर  कोई व्यक्ति दस रुपये का सिक्का लेने से मना करता है तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जा सकती है जिसमें भारतीय मुद्रा अधिनियम व आइपीसी के तहत कार्रवाई होगी।

जरुर पढ़ें:  चप्पल के बाद अब थप्पड़ कांड में फंसे सिद्धू, कांग्रेस कार्यकर्ता को मारा थप्पड़..
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here