टीवी, रेडियो, इंटरनेट, अखबारों में आपने कई तरह के विज्ञापन देखे होंगे। हमारे आस-पास कई तरह के विज्ञापन होते हैं, जो हमें आकर्षित करते हैं। इनमें से कुछ हमारी ज़रुरतों से जुडे होते हैं तो कुछ ऐसे जिनसे हमारा कोई सरोकार नहीं होता । लेकिन क्या कभी आपने सेक्स के लिए अपील करने वाला कोई विज्ञापन देखा या सुना है, सुनकर आप हैरान रह गए होंगे।  भारत में सेक्स के लिए विज्ञापन? भारत जैसे देश में जहां सेक्स शब्द का इस्तेमाल बड़े ही निजी तौर पर किया जाता है,वहां सेक्स के विज्ञापन पर तो बवाल मच सकता है। लेकिन विदशों में ये आम बात हैं।

जरुर पढ़ें:  15 अगस्त को JNU में बवाल तय, आ रहा है ये खूंखार और जांबाज़ अफसर

इसी तरह का एक विज्ञापन आस्ट्रेलिया के सीडनी में एक लड़की की ओर से दिया गया है। 19 साल की इस लड़की ने विज्ञापन देकर अपनी वर्जिनिटी बेचने का एलान किया है। इस विज्ञापन में लड़की ने अपनी वर्जिनिटी के बदले 1.2 करोड़ रुपए की कीमत रखी है। यह विज्ञापन लोकैंटो साइट पर ‘वर्जिन सिक्स यू,  सिडनी सिटी’ के नाम से दिया गया है, जिसमें लिखा है। 

‘मैं 19 साल की लड़की हूं, कौन मेरी वर्जनिटी खरीदना चाहता है।’

विदेशों में ये पहली घटना नहीं हैं, इससे पहले भी कई बार इसी तरह के विज्ञापन देकर लड़कियों ने अपनी वर्जिनिटी बेची है। 19 साल की लड़की के इस विज्ञापन में सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है, कि इसने कुछ ऐसी शर्तें रखी हैं, जिन्हें सुनकर आप दंग रह जाएंगे।

जरुर पढ़ें:  मान्यता दत्त का डांस वीडियो हुआ वायरल, फ्रांस में मना रही हैं छुट्टियां

सेक्स विज्ञापन में दी गई शर्ते:

“मुलाकात की शुरुआत रेस्तरां में डिनर के साथ होनी चाहिए और पैसा उसी वक्त देना होगा। ‘हमें कॉन्डम इस्तेमाल करना होगा और इस दौरान किसी सेक्स टॉयज या हिंसा का इस्तेमाल नहीं होगा और इसका वीडियो भी नहीं बनाने दिया जाएगा।’ विज्ञापन में आगे लिखा गया है- ‘यह सबकुछ एक होटल में होगा जिसका चुनाव ग्राहक करेगा। अगर मैं यह नहीं करना चाहती तो मैं डील तोड़ सकती हूं।”

लड़की ने विज्ञापन में यह भी कहा है कि इसमें रुचि लेने वाले लोग अपने सवाल भेज सकते हैं, मैं जवाब देने को तैयार हूं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here