आज 14 नंवबर यानी चिल्ड्रन डे मनाया जा रहा है। कुछ जगहों पर ये 1 जून को सेलिब्रेट किया जाता है और इंटरनेशनल लेवल पर ये 20 नंवबर को मनाया जाता है। लेकिन इंडिया में इसे आज के दिन चाचा नहेरु की याद में मनाया जाता है, जिसमें हर स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा इस दिन खूब एन्जॉय करता है। लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी हैं, जो ना तो स्कूल जाते हैं और ना ही उनके सिर पर उनके माता-पिता का साया है। हालांकि ऐसे बच्चों की लाइफ में खुशियां भरने वाले लोग होते हैं, जो अनाथ बच्चों को गोद लेकर उनकी लाइफ को रोशन कर देते हैं। ऐसे ही कुछ पैरेंट्स हमारे बॉलीवुड स्टार भी हैं। जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर आज उन्हें वहां पहुंचा दिया है, जो शायद उनके बिना कभी नहीं पहुंच पाते, तो चलिए बताते हैं ऐसे ही बॉलीवुड स्टार के बारे में, जो बच्चों को गोद लेकर बने पैरेंट्स।

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस पार्टी में सलमान के मेकअप आर्टिस्ट की गन्दी हरकत,अर्शी सपना और बेनाफ्शा से की छेड़छाड़

1. सनी लियोनी और डेनियल वेबर

Sunny Leone and Daniel Weber Adopted Daughter Nisha

बॉलीवुड की हॉट ऐक्ट्रेस सनी लियोनी और पति डेनियल वेबर बॉलीवुड में हॉट कपल के तौर पर जाने जाते हैं, उन्होंने साल 2017 में ही चौंका देना वाला सरप्राइज दिया था। उन्होंने एक 11 महीने की बच्ची गोद लेकर उसको अपना नाम दिया है, जिसका नाम उन्होंने निशा कौर वेबर रखा है। बता दें, निशा महाराष्ट्र के लातूर से हैं।

2. सुष्मिता सेन

Sushmita Sen Adopt Daughter Reena Or Alisha

एक्ट्रेस सुष्मिता सेन,जिनका बेबी ऐडॉप्टिंग में सबसे पहला नाम लिया जाता है, क्योंकि सुष्मिता ने एक नहीं बल्कि दो-दो बेबी गोद लिए हैं। ये दोनों ही लड़कियां हैं। उन्होंने अपनी पहली बेटी रीना को गोद लिया। जिसके बाद उन्हें लगा की रीना के लिए एक सिस्टर की जरुरत है, जिसके साथ वो लड़ाई करें, बात करें, इसलिए उन्होंने एक और बेबी ऐडॉप्ट की, जिसका नाम उन्होंने अलिशा रखा। दोनों ही बेटियां अब बड़ी हो चुकी हैं। रीना 18 साल की हो चुकी हैं।

जरुर पढ़ें:  इस लड़की को बेचनी है अपनी वर्जिनिटी, अखबार में दिया विज्ञापन

3. रवीना टंडन

Raveena Tandon Adopted Daughter Chaaya or Pooja

बॉलीवुड में रवीना टंडन दूसरी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने सुष की तरह ही दो बेटियां गोद ली हैं। रवीना जब 21 साल की थी, तब उन्होंने ये कदम उठाया था। उनकी दोनों बेटियों के नाम पूजा और छाया हैं। जो उनके साथ हमेशा ही बहनों की तरह रही हैं। फिलहाल रवीना को अपने पति अनिल थड़ानी से दो बेबी हैं बेटी राशा और बेटा रनबीरवर्धन।

4. सलीम खान

Salim Khan Adopted Child Arpita

सलमान खान के पिता भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने सलमान खान की बहन अर्पिता को गोद लिया था, बता दें, सलीम खान ने जब अर्पिता को गोद लिया था। तब वो काफी यंग थी और आज वो सभी खानों की बहन हैं और आज वो अपनी शादीशुदा जिन्दगी में बेहद खुश हैं।

जरुर पढ़ें:  15 अगस्त को JNU में बवाल तय, आ रहा है ये खूंखार और जांबाज़ अफसर

5. समीर सोनी और नीलम कोठरी

Sameer Soni and Neelam Kothari Adopted Daughter Ahana

एक्टर सलीम और पत्नि नीलम कोठरी ने साल 2013 में बेटी को गोद लिया था, जिसका नाम अहाना है। दोनों ने शादी के 2 साल बाद ही अहाना को गोद ले लिया था और आज उनकी हैप्पी फैमिली हैं।