हम लोग तेजी से टेक्नोलॉजी के दीवाने होते जा रहे हैं, हर एक दिन नए-नए गैजेट मार्किट में आ रहे हैं। छोटी-छोटी समस्याओं के समाधान के लिए नए-नए गैजेट मार्किट में उपलब्ध हैं।अब तो ऐसे रोबोट भी आ गये हैं, जो आपके इशारे पर चलते हैं। पहले तो इनका इस्तेमाल बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों तक ही सीमित था लेकिन अब ये आपके और हमारे घर में घुसने की तैयारी कर रहे हैं और इसकी शुरूआत हो चुकी है। भारत देश में पहला ऐसा रेस्टारेंट खुल गया है, जहां आदमी नहीं रोबोट वेटर हैं और यही सारे काम करते हैं। 

सुनकर आपको हैरानी होनी लाज़मी है, लेकिन चेन्नई के महाबलीपुरम में जो रेस्टोरेंट खुला है वो आपकी कल्पना और सोच से बिलकुल परे हैं। यहां वेटर इंसान नहीं बल्कि रोबोट हैं, जो आपको सलीके से खाना परोसते हैं। 

जरुर पढ़ें:  बिग बॉस पार्टी में सलमान के मेकअप आर्टिस्ट की गन्दी हरकत,अर्शी सपना और बेनाफ्शा से की छेड़छाड़

ये भारत का पहला ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां आपको ह्यूमन वेटर्स की जगह रोबो वेटर्स खाना सर्व करेंगे। इस रेस्टोरेंट की हर एक टेबल पर एक टैब लगा हुआ है, जिसमें आप अपना आर्डर प्लेस कर सकते हैं। आपका आर्डर किचन में तैयार होते ही उसे रोबोट आपकी टेबल पर लाकर सर्व करेगा। ये रेस्टोरेंट चाइनीज और थाई खाना सर्व करता है। यहां अभी जो लोग आ रहे हैं उनमें खाने से ज्यादा रोबो वेटर को देखने का क्रेज दिख रहा है।

ये सारे रोबोट बैटरी से चलते हैं, इनमे सेंसर लगे हुए हैं। अगर कोई शख्स इनके रास्ते में आ जाए तो ये अपने आप ही रुक जाते हैं। इस रेस्‍टोरेंट को वेंकटेश राजेंद्रन और कार्तिक कानन ने मिलकर शुरू किया है वे ऐसे ही कई  रेस्टोरेंट भारत में खोलना चाहते हैं। इस रेस्टोरेंट की चर्चा दुनिया भर में हो रही है, इसकी रोबो थीम मीडिया की लाइम लाइट बनी हुई है।