आजकल खूबसूरत, मॉर्डन और ग्लैमरस दिखना सिर्फ इंसान को पंसद ही नहीं हैं, बल्कि वो खाने-पीने की सब्जियां भी ऐसी ही चाहता है। और उसकी ये मुराद पूरी हो जाए, तो क्या फिर कहने  ही क्या? लेकिन क्या आपने कभी मॉडर्न और खूबसूरत सब्जियों के बारे में सुना या सोचा है ? शायद नहीं, लेकिन अब ऐसा ही होगा, जीहां ग्रीन वेजीटेबल जिन्हें आप अपने खाने में इस्तेमाल करते हैं, अब वही सब्जियां मार्डन लुक्स में नज़र आएंगी।

लाफिंग बुद्दा आकार की नाशपाती

आपकों बता दें, कि चाइना की कंपनी ‘चाइनीज़ फूड मोल्ड’ कई सालों से डिज़ाइनर सब्जी उगाने का काम कर रही है। ये कंपनी सब्जियों और फ्रूट को मॉर्डन लुक में उगाती है। कंपनी इस्ट चीन के सूजौ जियांगसू प्रांत में है। कंपनी नए-नए आकार की सब्जियां उगाने के लिए, प्लास्टिक से सांचों की मदद लेती है।

जरुर पढ़ें:  इस दिवाली घर में बनाए अमेंजिग रंगोली, घर लगेगा और भी सुंदर
दिल और चौकोर आकार का तरबूज

इस कंपनी के उत्पाद पूरी दुनिया में काफी पंसद किए जाते हैं। कंपनी ने कंकाल की खोपड़ी की शेप में कद्दू, आईलव यू की शेप में फल और तरह तरह के फल उगाए हैं। आपने तरबूज को लंबे आकार में देखा होगा, लेकिन ये कपंनी आपको तरबूज को चौकोर करके देगी। इतना ही नहीं, इस कंपनी ने नाशपाती को लाफिंग बुद्धा के आकार में उगाया है।

दिल और स्टार की आकार के खीरें

ये काफी मज़ेदार बात है, कि आज के वक्त में जहां लोग मॉर्डन और स्टाइलिश हो रहे हैं, वही अब सब्जियां और फल भी ऐसी ही स्टाइलिश होते दिख रही हैं, लेकिन सोचने वाली बात ये है, कि इतनी स्टाइलिश और खूबसूरत सब्जियों और फलों को खाए या सजाएं ?

Loading...